Corona Death Cases

Corona Death Cases: Corona से मरने वालों के आंकड़ों में वृद्धि बेहद ही चिंताजनक

Corona Death Cases: देश में corona के मामलों में कमी आई है लेकिन कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है जो कि बेहद ही चिंता का विषय है

भारत में कोरोना(Corona Cases) के मामले धीरे धीरे कम हो रहे हैं बीते 24 घंटे में देश में कुल 2.09 लाख नए मामले दर्ज किए गए. अगर शनिवार के आंकड़ों की बात करें तो नए मरीजों की संख्या 2.34 लाख थी.

मामलों में कमी को देखें तो ऐसा लगता है कि तीसरी लहर(Third Wave) का Peak गुजर चुका है. तीसरी लहर में बीते 20 जनवरी को सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे और यह संख्या थी 3.47 लाख.

लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि दूसरी लहर(Second Wave) के दौरान भी ऐसा देखा गया था कि मामले होली(Holi) के बाद तेजी से बढ़े थे.

जहां corona के नए मामलों में कमी आई है तो वह मौतों के आंकड़े(Corona Death Cases) तेजी से बढ़ रहे हैं जो कि बेहद ही गंभीर मामला है.

बीते 24 घंटे में देश में 956 लोगों की जान corona महामारी से चली गई. मौतों के बढ़ते आंकड़ों पर सरकारी एजेंसियों का कहना है कि इसमें ज्यादातर मामले ऐसे हैं जिसमें मरने वालों को कई और अन्य गंभीर बीमारियां थी.

बताते चलें कि जब corona की पहली लहर के दौरान मौतों के आंकड़े कम आ रहे थे  और नए मरीजों की संख्या बढ़ रही थी तो सरकारी एजेंसियों का कहना था कि हमें बढ़ते मामलों पर ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि हमें यह देखना चाहिए कि इससे कितने लोग मर रहे हैं.

भारत में अगर  सक्रिय मामलों की संख्या की बात करें तो यह 18.25 लाख है यानी 18.25 लाख लोग अभी corona से संक्रमित हैं और अपना इलाज करा रहे हैं.

भारत में कुल मामलों की बात करें तो अभी तक 4.13 करोड़ लोग corona से संक्रमित हो चुके हैं वहीं अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वर्तमान में Covid-19 Daily Positivity Rate 15.77% है.

Corona के कारण देश में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति केरल की है जहां बीते 24 घंटे में 51 हजार 570 नए मामले दर्ज किए गए जबकि शनिवार को 50 हजार 812 नए मामले दर्ज किए गए थे.

केरल में बीते 24 घंटे में 101 लोग corona से मारे गए. अगर केरल में कुल मौतों के आंकड़ों की बात करें तो अभी तक corona महामारी से 53 हजार 666 मौतें हो चुकी हैं.

देश की राजधानी दिल्ली(Delhi Corona Cases) की स्थिति corona से दिन प्रतिदिन बेहतर होती जा रही है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 3 हजार 674 नए corona संक्रमित पाए गए जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 4 हजार 483 था.

अगर दिल्ली में बीते 24 घंटे में corona से मरने वालों की संख्या की बात करें तो यह 30 है वहीं बीते शनिवार को corona महामारी से 28 लोगों की जान गई थी.

Also Read..

WHO Covid19 World Map

WHO Covid19 World Map पर क्लिक करके किसी भी देश में corona की स्थिति देखी जा सकती है लेकिन अब इस वर्ल्ड मैप को लेकर विवाद गहराने लगा है, जानिए ऐसा क्यों??