WHO Covid19 World Map

WHO Covid19 World Map में जम्मू कश्मीर को चीन और पाकिस्तान के हिस्से में दिखाने पर विवाद गहराया

WHO Covid19 World Map में जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान और चीन के हिस्से में दिखाने पर विवाद बढ़ गया है, TMC  सांसद ने PM Modi को लिखा पत्र

WHO Covid19 World Map  पर क्लिक करके किसी भी देश में corona की स्थिति देखी जा सकती है लेकिन अब इस वर्ल्ड मैप को लेकर विवाद गहराने लगा है.

WHO के इस मैप को लेकर TMC सांसद डॉ शांतनु सेन ने पीएम मोदी (PM Modi)को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने यह लिखा है कि डब्ल्यूएचओ की कोविड-19 अपडेट बताने वाली वेबसाइट पर जो वर्ल्ड मैप है उसमें जम्मू कश्मीर को बहुत ही गलत ढंग से दिखाया गया है.

टीएमसी सांसद डॉ शांतनु सेन के मुताबिक जब डब्ल्यूएचओ की कोविड-19 स्टेटस को बताने वाली वेबसाइट के वर्ल्ड मैप को Zoom किया जाता है तो जम्मू कश्मीर शेष भारत से अलग दिखाई देता है और इसके लिए अलग रंग का प्रयोग किया गया है.

डॉ शांतनु सेन ने पत्र में यह भी कहा है कि जब  जम्मू कश्मीर वाले भाग पर क्लिक किया जा रहा है तो इसका बड़ा भाग पाकिस्तान के कोविड-19 डाटा को दिखाता है जबकि छोटा भाग चीन के कोविड-19 डाटा को दिखा रहा है.

सांसद शांतनु सेन ने डब्ल्यूएचओ के कोविड-19 स्टेटस बताने वाली मैप में अरुणाचल प्रदेश के एक भाग को अलग करके दिखाने पर भी आपत्ति जताई है.

चूकी यह पत्र सीधे प्रधानमंत्री मोदी को लिखा गया है इस कारण अब यह मामला जल्द ही राजनीतिक रूप ले लेगा इसमें कोई शक नहीं है.