Yellow Alert in Delhi

Yellow Alert in Delhi: Omicron के खतरों के बीच दिल्ली में बढ़ाई गई सख्ती, नई Guideline जारी, क्या दिल्ली में फिर से लौट रहा है Lockdown

Yellow Alert in Delhi: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. Yellow Alert के तहत अब जिम सिनेमा हॉल बैंकट हॉल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया.

दिल्ली में  corona के नए वैरिएंट Omicron  के बढ़ते मामलों के कारण फिर से पाबंदियों को बढ़ाया जा रहा है. आज दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में Yellow Alert जारी करने की घोषणा कर दी.

Yellow Alert के अंतर्गत अब दिल्ली में सिनेमा हॉल जिम बैंकट हॉल को  पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं जबकि दुकानों को खोलने को लेकर ऑड इवन फार्मूला का इस्तेमाल किया जाएगा.

Night Curfew के समय में भी बदलाव कर दिया गया है. जहां पहले  रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू का समय था वहीं अब अब रात्रि 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई.

स्कूल कॉलेजों कोचिंग संस्थानों को अगले आदेश तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. मेट्रो के लिए भी नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. जिसके तहत मेट्रो और बस 50% क्षमता के साथ संचालित होगी.

रेस्टोरेंट्स और बार के लिए भी 50% क्षमता का सिद्धांत ही लागू होगा. मल्टीप्लेक्स बैंकट हॉल स्पोर्ट्स कंपलेक्स सिनेमा हॉल  जिम इत्यादि को पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया है.

प्राइवेट ऑफिसों के लिए भी नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके अंतर्गत प्राइवेट ऑफिस में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ही कार्य किए जा सकेंगे और वह भी 50% क्षमता के साथ.

दिल्ली में चलने वाले टैक्सी और ऑटो के लिए भी  नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके अंतर्गत अब सफर के दौरान सिर्फ दो यात्रियों को ही बैठाने की अनुमति होगी.

मालूम हो कि दिल्ली मे Omicron के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अभी तक दिल्ली में Omicron के 165 मामले आ चुके हैं. corona से  दिल्ली की हालत बेहद गंभीर होती जा रही है कल बीते 24 घंटे में दिल्ली में 331 नए मामले दर्ज हुए.