Will Harbhajan Join Congress

Will Harbhajan Join Congress: Harbhajan Singh के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज

Will Harbhajan Join Congress: हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं, ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं, लेकिन खुद हरभजन ने इस बात को लेकर बड़ी बात कह दी है.

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) के हरफनमौला पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह राजनीति की पिच पर किसका साथ देंगे यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

लेकिन कुछ संकेत ऐसे मिल रहे हैं जिससे कि यह लग रहा है कि वह  पंजाब कांग्रेस में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

मालूम हो कि कल अचानक से हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करके सबको चौंका दिया था.

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही हरभजन सिंह को लेकर यह बातें सामने आने लगी थी कि वह जल्द ही कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर सकते हैं.

सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) और हरभजन (Harbhajan Singh) की ट्यूनिंग पर सबकी नजर

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में पंजाब कांग्रेस के कर्ताधर्ता नवजोत सिंह सिद्धू और हरभजन के बीच भीतर खाने कुछ ना कुछ चल रहा है जिसको लेकर सियासी गलियारे में चर्चा का बाजार गर्म है.

इन सभी बातों पर आज मीडिया से हरभजन सिंह ने बातचीत की. आज हरभजन सिंह से जब पत्रकारों ने उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर प्रश्न किए तो उन्होंने कुछ भी साफ जवाब नहीं दिया.

हरभजन सिंह ने कहा मुझसे कई पार्टियों ने संपर्क किया था लेकिन मैंने अभी कुछ भी तय नहीं किया है. सिद्धू से मुलाकात को उन्होंने महज एक औपचारिक मुलाकात बताई है.

अगर पंजाब कांग्रेस को हरभजन सिंह ज्वाइन करते हैं तो यह निश्चित तौर पर है कि पंजाब में कांग्रेस की पकड़ मजबूत होगी और साथ ही पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू की पकड़.

नवजोत सिंह सिद्धू से पार्टी के कई नेता खफा चल रहे हैं. अगर नवजोत सिंह सिद्धू हरभजन सिंह को पार्टी में लाने में कामयाब हो जाते हैं तो कांग्रेसमें उनका कद और बढ़ जाएगा.

वैसे भी नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का पत्ता काट कर यह तो साफ कर दिया कि कांग्रेस आलाकमान से वह अपनी बात मनवा सकते हैं.

लेकिन सिद्धू को लेकर राजनीतिक पंडितों और  साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी यह बार-बार कहा है कि वह किसी भी चीज पर स्थिर नहीं रहते.

अब देखना यह है कि हरभजन सिंह कांग्रेस के साथ  राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हैं या फिर किसी अन्य पार्टी के साथ.