The Bharat Bandhu

Virat Kohli के प्रदर्शन पर सवालिया निशान और England Test Series में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बीच विराट कोहली की सफ़ाई

विराट कोहली( Virat Kohli) की सफाई में कितना दम. क्या इंग्लैंड(England) में Team India के खराब प्रदर्शन के लिए पिच जिम्मेदार..

इंडियन क्रिकेट के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसा नाम हैं जिस पर सभी को गर्व है. लेकिन हालिया कुछ दिनों से उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

खासकर इंग्लैंड में उनका प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है. इंग्लैंड सीरीज में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो पहले टेस्ट में वह  शुन्य पर पवेलियन लौटे दूसरे टेस्ट में 42 और 20 रनों का योगदान दिया और तीसरे टेस्ट में 7 और 55 रन ही बना पाए.

वहीं भारतीय टीम के 78 रनों पर सिमट जाने को लेकर भारतीय कप्तान ने सफाई दी है. लेकिन यह सफाई किसी के गले से नीचे नहीं उतर रही है.

विराट कोहली ने कहा “इंग्लैंड में मुश्किल हालात हैं यहां की पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल है” जबकि इसी पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान रूट ने शतकीय पारी खेलते हुए 121 रनों का स्कोर खड़ा किया जबकि इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए 50 से भी अधिक रन जोड़े. इस कारण विराट कोहली का यह कहना कि वहां की पिच बल्लेबाजी के लिए ठीक नहीं है शायद उतना सही बयान नहीं होगा.

विराट कोहली का कहना है अगर टीम कम score करे तो उसका मनोवैज्ञानिक दबाव टीम के प्रदर्शन पर पड़ता ही है.

विराट ने कहा है हमारे टॉप ऑर्डर के बैट्समैन को अच्छा प्रदर्शन करना होगा टीम में एक्स्ट्रा स्पिनर को शामिल किए जाने के सवाल पर विराट ने कहा है कि एक्स्ट्रा स्पिनर को शामिल करने का फैसला पिच की स्थिति को देख कर लिया जाएगा.

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का मुकाबला अभी 1-1 की बराबरी पर है. पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने 76 रनों से अपने नाम कर लिया है. इस मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड के 354 रनों के जवाब में मात्र 278 रन ही बना पाई.

अब दोनों ही टीम 2 सितंबर को ओवल में होने वाले मुकाबले की तैयारी कर रही हैं.

देश