Valentine Day

Valentine Day पर पुलिस भी बजरंग दल की भूमिका में? देखिए Bihar का Viral Video

Valentine Day मनाना गुनाह है क्या, कहीं पुलिस तो कहीं बजरंग दल(Bajrang Dal) के लोग प्रेमी जोड़ों पर सख्ती  करते हुए देखिए Viral Video

वैलेंटाइन डे(Valentine Day) यानी प्रेमी जोड़ों के लिए वो दिन जब वे अपने दिल की बात का इजहार इसलिए करते हैं कि माना जाता है यह दिन बस प्रेम के लिए ही बना है.

इस बार का वैलेंटाइन डे(Valentine Day) कुछ ज्यादा खास है इसके पीछे की वजह लंबा कोरोना काल जिसमें इतनी पाबंदियां थी कि लोग चाहकर भी खुलकर घूम फिर नहीं पा रहे थे.

बिहार(Bihar) सहित देश के अधिकतर राज्यों में अब Covid-19 संबंधित पाबंदियों में छूट दे दी गई है या फिर कहें तो लगभग समाप्त कर दी गई है.

Corona संबंधित पाबंदियों के समाप्त होने और स्कूल कॉलेजों के फिर से खुलने के कारण प्रेम करने वाले लड़के लड़कियां भी एक दूसरे से मिलने और कुछ सुकून के पल साथ बिताने के लिए पार्कों, मॉल सिनेमा हॉल इत्यादि जगहों पर देखे जाने लगे.

प्रेमी जोड़े अपने मां-बाप और समाज से छिपकर कोई ऐसे स्थान की तलाश करते हैं जहां उनकी निजता भंग ना हो और यह उनका संवैधानिक अधिकार भी है.

लेकिन कुछ संगठनों खासकर बजरंग दल से जुड़े हुए लोग वेलेंटाइन डे के दिन कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो जाते हैं. जगह-जगह ये 10 से 20 की संख्या में चलते हैं और जहां भी कोई जोड़ा दिखाई देता है बस इनकी कार्रवाई शुरू हो जाती है.

इनकी कार्रवाई भी कोई साधारण कार्यवाही नहीं होती है प्रेमी जोड़ों से इनका बर्ताव ऐसा होता है जैसे उनका साथ बैठना क्या हाथ में हाथ रखना कोई गुनाह हो इन्हें देख कर तो ऐसा एहसास होता है कि भारत में कानून का नहीं बल्कि तालिबान का शासन हो.

यह लोग नाम तो “बजरंग दल” रखते हैं लेकिन उस बजरंगबली को भूल जाते हैं जो राम और सीता के प्रेम के लिए समुद्र लांघ गए थे.

दूसरी तरफ बात आती है पुलिस प्रशासन की जिसकी तरफ यह प्रेमी जोड़े बड़ी आशान्वित होकर तक पति लगाए देखते रहते हैं कि शायद यह कुछ हस्तक्षेप करें और इनको चैन मिले.

लेकिन जिस शासन प्रशासन के ऊपर इन अराजक तत्वों को ठीक करने की जिम्मेदारी होती है कभी-कभी इन का रवैया भी इन लोगों की तरह ही हो जाता है लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि सभी पुलिस वाले ऐसे ही होते हैं.

बिहार से एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कुछ महिला पुलिसकर्मी लड़के लड़कियों से इस तरह से पूछताछ कर रहे हैं जैसे वह कुछ गुनाह कर रहे हों.