Vaccination mandatory in Puducherry

Vaccination mandatory in Puducherry: कोविड-19 वैक्सीनेशन को पुदुचेरी में क्यों किया गया अनिवार्य, जानिए कारण

Vaccination mandatory in Puducherry: कोरोना वैक्सीनेशन को पुदुचेरी में अब सब के लिए अनिवार्य कर दिया गया है. वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों पर अब की जाएगी कार्रवाई.

पुदुचेरी में कोविड-19 वैक्सीनेशन को अनिवार्य किए जाने के पीछे जो मुख्य कारण है वह है वहां वैक्सीनेशन का दायरा बेहद ही कम होना.

विश्व में Omicron के बढ़ते दायरे से भारत की भी चिंताएं बढ़ने लगी है. अब सभी राज्य सरकारों की यह प्राथमिकता हो गई है कि जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जाए. इसी कड़ी में पुदुचेरी सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

पुदुचेरी सरकार ने कहा है कि अब पुदुचेरी में बिना Vaccination काम नहीं चलेगा. यानी कि जो भी लोग वैक्सीन की डोज नहीं लगाएंगे उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

पुदुचेरी सरकार का ऐसा करने के पीछे मुख्य वजह है पुदुचेरी में टीकाकरण का कम होना. पुदुचेरी के स्वास्थ्य मंत्रालय के निदेशक के अनुसार पुदुचेरी में वैक्सीनेशन का विस्तार बेहद ही कम हुआ है.

स्वास्थ्य निदेशक ने बतलाया कि पुदुचेरी में 10 लाख लोगों में से मात्र 7.74 लाख लोग ही ऐसे हैं जिन्होंने corona वैक्सीन की पहली डोज ली है. स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि यही कारण है कि हमें यहां वैक्सीनेशन को अनिवार्य करना पड़ा.

मुंबई में Omicron का नहीं है कोई मामला मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दिया बयान

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा है कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है मुंबई में Omicron का कोई मामला नहीं है. मेयर ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका से जो एक व्यक्ति आया था उसे भर्ती करा लिया गया है.

किशोरी पेडणेकर ने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है अभी महाराष्ट्र में जो भी मामले सामने आ रहे हैं वह सामान्य मामले हैं जैसे कि रोज मामले आते थे.

मालूम हो कि दिल्ली के रास्ते मुंबई पहुंचे एक यात्री को लेकर कल हड़कंप मच गया था जब यह पता चला था कि उसे corona के नई वैरीअंट ओमी क्रोम का संक्रमण है.

मालूम हो कि कल एक व्यक्ति जोकि मुंबई के डोबी बली इलाका का रहने वाला था. यह व्यक्ति साउथ अफ्रीका से लौटा था और दिल्ली से विमान के द्वारा मुंबई पहुंचा था, जहां  उसकी जांच की गई थी.

 

और पढ़ें …