Vaccination Certificate PM Modi Photo

Vaccination Certificate PM Modi Photo: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब नहीं दिखेगी PM Modi की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने Co-WIN App में लगाया फिल्टर

Vaccination Certificate PM Modi Photo: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से  PM Modi की फोटो हटा ली गई है, इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय  ने  Co-WIN app के सॉफ्टवेयर में लगाया फिल्टर, जानिए ऐसा क्यों किया गया

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है. जिसके बाद से ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता का पालन अनिवार्य हो गया है.

आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन पांच राज्यों में Vaccination Certificate लेने के बाद सर्टिफिकेट पर PM Modi की फोटो पर फिल्टर लगा दिया है, जिससे कि वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो दिखाई नहीं देगी.

मालूम हो कि यह व्यवस्था सिर्फ 5 राज्यों के लिए है अन्य राज्यों में पहले की तरह ही व्यवस्था लागू होगी. यानी प्रधानमंत्री का फोटो वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पंजाब गोवा उत्तर प्रदेश मणिपुर और उत्तराखंड में दिखाई नहीं देगा.

2020 में हुए चुनावों के दौरान भी विभिन्न राजनीतिक दलों ने वैक्सीनेसन सर्टिफिकेट पर प्र्धानमंत्री की फोटो को लेकर सवाल उठाए थे जिसके बाद चुनाव आयोग ने फोटो हटाने का आदेश जारी किया था.

इस बार भी पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है इस कारण आर्द्श आचार संंहिता का विधिवत पालन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालाय द्वारा ऐसा किया जाना जरुरी भी था.