Yamunotri Bus Accident

Uttrakhand Yamunotri Bus Accident Live Updates: यमुनोत्री जा रही बस में सवार मध्य प्रदेश के 28 यात्रियों में से 26 की मौत, देखिए मरने वालों की सूची

Uttarakhand Yamunotri Bus Accident Live Updates: उत्तराखंड यमुनोत्री बस हादसे में अभी तक 26 यात्रियों के मरने की सूचना, सभी यात्री MP के पन्ना(Panna) जिले के, जानिए इस हादसे मरने वाले यात्रियों के नाम..

उत्तराखंड में हुए बस हादसे (Uttarakhand Yamunotri Bus Accident) में अभी तक 26 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है. यह सभी लोग बस नंबर UK- 04 1541 मे सवार थे. यह बस हरिद्वार(Haridwar) से चली थी. इस बस में सवार सभी यात्री मध्यप्रदेश के पन्ना जिले (Panna District MP) के बताए जा रहे हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन(Rescue Operation) अभी भी जारी है. इस बस में ड्राइवर और कंडक्टर सहित 30 लोग सवार थे. मृतकों के शवों को सड़क पर लाने में रेस्क्यू टीम (NDRF) को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, इसके पीछे घहरी खाई और अंधेरा कारण बताया जा रहा है.. इस भयावह दुर्घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी देहरादून के लिए रवाना हो चुके हैं.

 उत्तराखंड यमुनोत्री बस हादसे में मरने वालों की सूची: 

राजकुमार (38) राजकुंवर (58, महिला) मेनका प्रसाद (56) सरोज (54, महिला) बद्रीप्रसाद (63) करन सिंह (62) उदय सिंह (63) हक्की राजा (60) चंद्रकली (61, महिला) मोतीलाल (62) बलदेव (77, महिला) कुसुम बाई (77, महिला) अनिल कुमारी (50, महिला) कारसन बिहारी (69) प्रभा (63, महिला) शकुंतला (60, महिला) पार्वती (62, महिला) शीला बाई (61, महिला) विश्वकांत (39) चंद्रकला (57, महिला) कंछेदीलाल (62) राजाभाई (59) धनीराम (72) कामबाई (57, महिला) वृंदावन (61) कमला (59, महिला) रामसखी (63) गीताबाई (55, महिला)

अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार मरने वाले यात्रियों में 17 यात्रियों की उम्र 60 साल से अधिक थी. यह हादसा उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुआ है. बस में सवार सभी यात्री चार धाम यात्रा पर जा रहे थे. इस दुर्घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक प्रकट किया है.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर के माध्यम से अपने संदेश में कहा कि उत्तराखंड में चार धाम तीर्थ यात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के गहरी खाई में गिर जाने से मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद और पीड़ा जनक है.

शिवराज सिंह चौहान ने आगे लिखा है कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मृतकों के शवों को और घायलों को मध्यप्रदेश लाने की पूरी व्यवस्था की जा रही है और घायलों के इलाज के लिए भी बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है.

शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवारों से यह भी कहा कि कोई भी परिवार अपने आप को इस दुख की घड़ी में अकेला ना समझें हम सभी लोग शोक संतप्त परिवार के साथ हैं.

Subscribe The Bharat Bandhu For More Live Updates...

  • उत्तराखंड यमुनोत्री बस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को मध्यप्र्देश सरकार द्वारा पांच-पांच लाख का मुआवजा देने की घोषणा..