OIP द भारत बंधु

UPPCS Postponed: UPPCS Exam स्थगित, corona Omicron के कारण लिया गया फैसला

Share

UPPCS Postponed: UPPCS Exam पर corona का प्रभाव, परीक्षा स्थगित, 28 जनवरी शुरू होने वाली थी परीक्षा

लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश(UPPSC) ने एक विज्ञप्ति जारी कर इस बात की घोषणा की है कि सम्मिलित राज्य अवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा 2021 को फिलहाल टाल दिया गया है.

 

FJdmjb5agAM085z द भारत बंधु

 

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार पहले यह परीक्षा 28 जनवरी 2022 से 31 जनवरी 2022 तक संपन्न कराया जाना था लेकिन corona और ओमी क्रोम के कारण इस परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है.

परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा भी कर दी गई है. अब यह परीक्षा 23 मार्च 2022 से 27 मार्च 2022 तक आयोजित कराई जाएगी.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में प्रश्न पत्र के लीक होने के कारण साथ ही परीक्षाओं में भ्रष्टाचार के कारण कई परीक्षाएं पहले ही रद्द हो चुकी है, जिसके कारण छात्रों में काफी तनाव है.

अब UP PCS परीक्षा के कैंसिल होने से फिर से छात्रों पर एक अतिरिक्त दवाब आएगा लेकिन सरकार का इस पर कहना है कि corona महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया जाना उचित है.

वहीं  जब इस मामले पर हमने कुछ छात्रों से बात करने की कोशिश की तो छात्र काफी खफा नजर आए. उनका कहना था कि corona  के समय में चुनाव संपन्न कराए जा रहे हैं लेकिन परीक्षाएं नहीं ली जा रही, यह पूरी तरह से छात्रों के साथ अन्याय है.

मालूम हो कि अभी हाल में है मध्य प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि यूनिवर्सिटी परीक्षाओं को छात्रों के भविष्य को देखते हुए आयोजित कराना जरूरी है. जब हम छात्रों से बात कर रहे थे तो छात्रों ने मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार के लिए गए फैसले को सही ठहराया.