Ukraine Crisis

Ukraine में National Emergency रूसी सेना ने शुरू की बमबारी

Ukraine संसद द्वारा National Emergency की घोषणा Putin ने UNSC मीटिंग के दौरान ही किया युद्ध का ऐलान, रूसी सैनिकों ने शुरू की बमबारी

Ukraine – Russia के बीच बढ़ता तनाव आखिरकार युद्ध में तब्दील हो ही गया. रूस के राष्ट्रपति पुतिन(Putin) द्वारा युद्ध की घोषणा के बाद रूसी सैनिकों(Russian Forces) ने यूक्रेन पर मिसाइल दागने शुरू कर दिए हैं.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin) के तेवर से ऐसा लग रहा है जैसे वह विश्व बिरादरी को सीधे-सीधे धमकी दे रहे हैं. इसका पता इस बात से चलता है कि पुतिन ने युद्ध का ऐलान UNSC की मीटिंग के दौरान ही कर दिया.

Ukraine Russia crisis

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने सिर्फ यूक्रेन पर हमले की बात ही नहीं की बल्कि उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि जो भी यूक्रेन का साथ देगा वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे.

NATO इस मामले से दूर रहे: राष्ट्रपति पुतिन ने NATO को भी इस मामले से दूर रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा अगर नाटो ने यूक्रेन का साथ दिया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे.

इसी बीच रूस पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के आम नागरिकों के लिए राहत देने वाली बात कही है. पुतिन ने कहा है कि हम आम नागरिकों पर हमले नहीं करेंगे बल्कि हम चाहते हैं कि यूक्रेन की सेना स्वेच्छा से हथियार डालकर वापस चली जाए.

यूक्रेन पर हमले को लेकर रूसी राष्ट्रपति ने जिस तर्क द्वारा अपने इस भयानक फैसले को सही ठहराने की कोशिश की है वह यह है कि पूर्वी युक्रेन के लोगों ने मदद की गुहार लगाई थी और हम सिर्फ उनकी मदद कर रहे हैं.

Air India का विमान आया वापस: वर्तमान घटनाक्रम में एक और घटना घटी जिसमें भारत का Air India का विमान जिसे यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने के लिए भेजा गया था वह बिना लोगों को लिए वापस आ गया है.

वहीं यूनाइटेड नेशन सिक्योरिटी काउंसिल(UNSC) की बैठक अभी चल रही है और ऐसा माना जा रहा है कि रूस के द्वारा यूक्रेन पर हमले किए जाने को लेकर कोई बड़ा फैसला जल्द ही लिया जा सकता है.

Ukraine Russia Crisis Live Updates के लिए जुड़े रहें द भारत बंधु के साथ हम पल-पल की खबर को लेकर आते रहेंगे…