Tripura CM Biplab Deb Resigned

Tripura CM Biplab Deb Resigned: त्रिपुरा CM विप्लव देव का त्यागपत्र अमित शाह के निर्देशों का किया पालन ??..

Tripura CM Biplab Deb Resigned: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, 8 महीने बाद होने हैं चुनाव, कल हुई थी अमित शाह(Amit Shah) से मुलाकात.. 

Tripura CM

 

राजनीति के गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपलब देव (Tripura CM Biplab Deb Resigned) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. त्रिपुरा में 8 महीने बाद चुनाव होने हैं ऐसे में बिपलब देव का इस प्रकार इस्तीफा देना भारतीय जनता पार्टी(BJP) की चुनावी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं.

मालूम हो कि कल ही त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव( Tripura CM Biplab Deb) ने केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के चुनावी चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह से मुलाकात की थी. ऐसी चर्चा है कि इस मुलाकात के दौरान ही अमित शाह ने विप्लव देव को पद छोड़ने के लिए कहा था, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे दावे किये जा रहे हैं.

बिपलब देव के पद छोड़ने के पीछे जो सबसे बडी वजह मीडिया रिपोर्ट में सामने आ रही हैं वह है बीजेपी चाहती है कि 2023 में त्रिपुरा में होने होने वाले विधानसभा चुनाव में एक नए चेहरे के साथ मैदान में आए. ऐसा प्रयोग बीजेपी ने हाल में ही उत्तराखंड में किया था और उसे वहां अप्रत्याशित सफलता हासिल हुई थी.

आज शाम त्रिपुरा में विधायक दल की बैठक होने वाली है. जिसके बाद यह फैसला लिया जाएगा त्रिपुरा का अगला मुख्यमंत्री(Next CM Of  Tripura) कौन होगा. अभी किसी भी नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन जो भी नाम सामने आएगा निश्चित तौर पर उस पर विधानसभा चुनाव का सारा दारोमदार होगा. ऐसे में बीजेपी उसी चेहरे को सामने लाएगी जिस पर उसे पूरा भरोसा हो.

Manik Saha New Tripura CM

LIVE Updates: माणिक साहा (Manik Saha New CM For Tripura) बने त्रिपुरा के नए CM..