The Bharat Bandhu

Tokyo Paralympics: Pramod Bhagat भारत के पहले बैडमिंटन(Badminton) खिलाड़ी बन गए जिन्होंने भारत को दिलाया गोल्ड मेडल(Gold Medal) वहीं मनोज सरकार(Manoj Sarkar) ने भी हासिल किया ब्रोंज मेडल(Bronze Medal)

Tokyo Paralympics: बैडमिंटन(Badminton) में भी गोल्ड मेडल(Gold Medal)

Tokyo Paralympics में बैडमिंटन(Badminton) खिलाड़ी प्रमोद भगत(Pramod Bhagat) और मनोज सरकार(Manoj Sarkar) ने आज इतिहास रच दिया. बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने गोल्ड मेडल हासिल किया वहीं मनोज सरकार ने ब्रोंज मेडल हासिल किया.

ये भारतीय इतिहास में पहली बार है जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने पैरालिंपिक्स बैडमिंटन में गोल्ड लाया है.

प्रमोद भगत(Pramod Bhagat) इस सफलता को हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए.

प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद ने भी प्रमोद भगत को उनकी सफलता पर धन्यवाद दिया

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विश्व के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी  प्रमोद भगत को उनकी इस सफलता पर धन्यवाद दिया है और कहा है यह भारत के लिए गर्व की बात है की भारतीय राष्ट्रगान को एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के पोडियम पर बजाया गया. रामनाथ कोविंद ने कहा इस परिदृश्य के लिए आपका हृदय से धन्यवाद.

भारत सरकार में मंत्री नितिन गडकरी ने इस सफलता के लिए प्रमोद भगत की तारीफ की है. उन्होंने कहा आप पर संपूर्ण भारत को गर्व है.

Tokyo Paralympics में आज का दिन भी भारत के नाम रहा. आज शूटिंग और बैडमिंटन दोनों में भारतीय प्रतिभागियों ने अपना कमाल दिखाया.

इस बार का टोक्यो पैरालंपिक भारत के लिए भाग्यशाली साबित हो रहा है, क्योंकि आज तक इतने पदक भारत ने कभी किसी भी पैरालिंपिक्स में हासिल नहीं किए थे.

इस सफलता के लिए खिलाड़ियों की जी तोड़ मेहनत और नरेंद्र मोदी सरकार के सहयोग की सभी भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं.

 

देश