sushil kumar arrested

SUSHIL KUMAR ARRESTED: हत्या के आरोप में ओलंपियन सुशील कुमार गिरफ्तार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली से ही किया गिरफ्तार

DELHI POLICE की स्पेशल सेल को मिली कामयाबी SUSHIL KUMAR गिरफ्तार कभी दिल्ली सरकार ने इनाम में दिये थे 50 लाख

ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले सुशील कुमार को हत्या के आरोप में आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है.

मालूम हो छत्रसाल स्टेडियम में आपसी रंजिश में हत्या की घटना हुई थी. जिसके बाद से ही सुशील कुमार फरार चल रहे थे.

सुशील कुमार फरारी के दौरान एक पेशेवर अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे थे. वह बार-बार अपना लोकेशन और अपना नंबर बदल रहे थे.

कई दिनों से लगातार दिल्ली पुलिस की बहुत सारी टीमें सुशील कुमार की तलाश में थी. लेकिन सुशील कुमार बार-बार चकमा देने में कामयाब हो रहा था.

कल शाम कुछ ऐसी अफवाहें उड़ी कि सुशील कुमार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि यह कोरी अफवाह थी.

आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को दिल्ली से ही गिरफ्तार कर लिया है. सुशील कुमार के साथ उनका एक साथी भी गिरफ्तार किया गया है.

मालूम हो कि सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. साथ ही उनके साथी पर भी ₹50000 का इनाम घोषित किया गया था.

उनकी गिरफ्तारी में प्रमुख भूमिका में दिल्ली स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मवीर की रही.इन दोनों की सूझबूझ और साथ ही साथ टीम की सहायता से इस काम को अंजाम दिया गया.

SUSHIL KUMAR ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक में जीता था कांस्य पदक अर्जुन पुरस्कार से भी हैं सम्मानित

सुशील कुमार की उपलब्धियों की बात करें तो सुशील कुमार ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वहीं 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक को हासिल किया था.

मालूम हो कि सुशील कुमार ने 2008 ओलंपिक में कजाकिस्तान के लियोनिड को हराकर कास्य पदक जीता था और यह भारत के लिए बड़े ही गर्व की बात थी. क्योंकि भारत ने ऐसा ५६ साल के बाद किया था इससे पहले सन १९५२ में महाराष्ट्र के खाशाबा जाधव ने ऐसा काम किया था.

यहां एक बात बताना जरूरी है सुशील कुमार के गुरु सतपाल पहलवान हैं. सुशील कुमार ने 2010 तथा 2014 कॉमनवेल्थ गेम में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था. सुशील कुमार के पिता का नाम दीवान सिंह है जबकि माता का नाम कमला है.

सुशील कुमार के तीन भाई हैं और सुशील कुमार तीनों भाइयों में सबसे बड़े हैं. सुशील कुमार ने सबसे पहले दोहा में एशियाई खेलों के दौरान सिल्वर पदक जीता था.साथ ही सुशील कुमार अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भी हैं.

क्या आपने यह खबर पढ़ी है..

COVID-19 के लिए भारत बायोटेक द्वारा निर्मित COVAXIN को डब्ल्यूएचओ की लिस्ट में नहीं मिली है जगह जबकि सिरम इंस्टीट्यूट द्वारा निर्मित COVISHIELD डब्ल्यूएचओ की लिस्ट में शामिल