The Bharat Bandhu

South Actor Puneet Rajkumar Honored With Karnataka Ratna: दक्षिण भारतीय अभिनेता पुनीत राजकुमार को “कर्नाटक रत्न” सम्मान

Puneet Rajkumar Honored With Karnataka Ratna

South Actor Puneet Rajkumar Honored With Karnataka Ratna: दक्षिण भारतीय अभिनेता पुनीत राजकुमार मरणोपरांत कर्नाटक राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान “कर्नाटक रत्न” से सम्मानित  ..पुनीत राजकुमार से पहले 9 व्यक्तियों को दिया जा चुका है यह सम्मान

South Actor Puneet Rajkumar Honored: दक्षिण भारत के मशहूर दिवंगत अभिनेता पुनित राजकुमार को कर्नाटक  ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान कर्नाटक रत्न से मरणोपरांत सम्मानित किया है. उनको यह सम्मान 67 वें कन्नड़ राज्योत्सव के दौरान दिया गया. 1 नंंवबर को कर्नाट्क का राज्य स्थापना दिवस है.

मालूम हो कि पुनीत राजकुमार से पहले 9 व्यक्तियों को यह सम्मान दिया जा चुका है. पुनीत राजकुमार के स्थान पर यह सम्मान उनकी पत्नी अश्विनी पुनित राजकुमार ग्रहण करेंगी. उनकी पत्नी के साथ उनके भाई और मशहूर अभिनेता शिव राजकुमार एवं राघवेंद्र राज कुमार भी उपस्थित होंगे.

Puneet Rajkumar Death:बताते चलें कि पुनीत राजकुमार कि 46 वर्ष की उम्र में हृदय गति रुक जाने से मृत्यु हो गई थी. उनकी मृत्यु पिछले साल 29 अक्टूबर को हुई थी. पुनीत राजकुमार ने अपना करियर बतौर अभिनेता 20 साल पहले यानी कि साल 2002 में शुरू किया था. उन्होंने हमेशा अपने अभिनय से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई थी. अगर वह जीवित होते तो उनके फिल्मी करियर का ग्राफ अभी और ऊपर जाता. क्योंकि अभी वह फिल्मी जगत में पूरी तरह से एक्टिव थे.

पुनीत राजकुमार के असामयिक निधन से दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग से लेकर बॉलीवुड में भी मातम का माहौल छा गया था. पुनीत राजकुमार की मृत्यु के बाद एक बहस यह भी छड़ गई थी कि आखिर इतने फिट व्यक्ति की मृत्यु इतनी कम उम्र् में  वह भी हृदय गति रुकने से कैसे हो सकती है.

South Actor Puneet Rakumar Death Cause:पुनीत राजकुमार की मृत्यु के कारणों के बारे में बात करते हुए कई हृदय रोग विशेषज्ञों ने यह बतलाया कि अत्यधिक फिटनेस पर ध्यान देना और ज्यादा जिम करना भी हृदय गति रुकने के लिए जिम्मेदार हो सकता है.

अभी हाल में कई ऐसे मामले आए जिसमें अचानक से लोगों को जिम करते वक्त दौरा पड़ा(Heart Attack During Gym) और उनकी मृत्यु हो गई. जिसमें एक नाम मशहूर कॉमेडियन राजू का भी था. वह भी दिल्ली में  जिम कर रहे थे और जिम के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा, वह काफी दिनों तक कोमा में भी रहे थे.

 

देश