SYL Song Banned

Sidhu Moose Wala Controversial SYL Song Banned: सिद्धू मूसेवाला के SYL गाने पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला लगाया प्रतिबंध यूट्यूब से भी हटाया 2 दिनों में ही 3 करोड़ लोगों ने देखा

Sidhu Moose Wala Controversial SYL Song Banned:सिद्धू मूसे वाला के विवादित गाने SYL पर केंद्र सरकार की सख्ती लगाया प्रतिबंध, 2 दिन पहले ही हुआ था SYL रिलीज, करीब 3 करोड़ लोगों ने देखा, इस गाने में सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी और बंदी सिखों का था जिक्र  

हरियान मेंं  बढते विवाद को देखते हुए सिद्धू मूसे वाला के SYL Song पर केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.(Sidhu Moose Wala Controversial SYL Song Banned) केंद्र सरकार ने SYL गाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस गाने को YouTube से भी हटा लिया गया है. इस गाने की लोकप्रियता इस हद तक थी कि मात्र 2 दिनों में ही यूट्यूब(YouTube) पर इसे लगभग तीन करोड़ बार देखा गया. वहीं इस गाने पर 3.3 करोड़ लोगों ने कमेंट भी किया है.

सिद्धू मूसे वाला(Sidhu Moose Wala) का SYL गाना रिलीज के तुरंंत बाद से ही यह यूट्यूब पर ट्रेंड करने लगा था और अभी भी SYL सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है. इस गाने को सिद्धू मूसे वाला के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से भी हटा दिया गया है. इस गाने पर लगातार विवाद हो रहा था. क्योंकि इस गाने में पंजाब हरियाणा सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी को लेकर और बंदी सिखों के मुद्दे पर बातें कही गई हैं जो कि मूल विवाद का कारण है.

वहीं जहां केंद्र सरकार ने  SYL Song पर प्रतिबंध लगा दिया है तो अब कुछ सिलेब्रिटीज खुलकर सिद्दू मूसे वाला के इस गाने के समर्थन में सामने आ रहे हैं. जिसमें मुक्केबाज विजेंद्र का नाम भी शामिल है. विजेंद्र ने इस गाने को लेकर कहा था कि इस गाना में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह कहा जा सके कि यह गाना हरियाणा के खिलाफ है.

मुक्केबाज विजेंद्र ने कहा की  इस गाने में सिर्फ और सिर्फ एक संयुक्त पंजाब की बात कही गई है.विजेंद्र ने यह भी कहा कि गाने में जिस टोपी वालों शब्द का प्रयोग किया गया है और जिसे हरियाणा के लोगों से जोड़कर देखा जा रहा है, वह पूरी तरह से गलत है. क्योंकि यह टोपी वाला शब्द नेताओं के लिए है ना कि हरियाणा वासियों के लिए.