Shane Warne RIP

Shane Warne RIP: Shane Warne का 52 साल की उम्र में हृदय गति रुकने से मौत थाईलैंड के विला में मिले थे अचेत

Share

Shane Warne RIP: क्रिकेट के दिग्गज Shane Warne का असामयिक निधन, हृदय गति रुकने से हुई मौत 1992 में भारत के खिलाफ खेला था अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

गेंद को मनचाही दिशा देने वाले विश्व के महान स्पिनर Shane Warne  इस दुनिया में अब नहीं रहे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न अचेत अवस्था में थाईलैंड के एक विला में पाए गए थे, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों के लाख प्रयास के बाद भी उनको नहीं बचाया जा सका.

बताते चलें कि शेन वार्न ने शुक्रवार सुबह ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर Rod Marsh के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट किया था लेकिन यह कोई नहीं जानता था कि यही ट्वीट से शेन वार्न का आखरी  ट्वीट होगा.

अभी तक उनकी मौत के कारणों का स्पष्ट रूप से  पता नहीं चला है लेकिन यह अंदेशा जताया जा रहा है कि शेन वार्न की मौत के पीछे सिगरेट और शराब की लत बड़ी वजह हो सकती है.

जहां एक तरफ क्रिकेट जगत में शेन वार्न के नाम हजारों रिकॉर्ड दर्ज हैं तो वहीं से शेन वार्न का विवादों से भी पुराना नाता रहा है. बताते चलें कि शेन वार्न को नशे की बुरी लत थी. एक बार ड्रग्स लेने के कारण उन्हें वर्ल्ड कप से भी बाहर भी किया गया था.

वैसे शेन वार्न में लाख बुराइयां हों लेकिन  क्रिकेट प्रेमियों के लिए वह हमेशा एक महान खिलाड़ी रहेंगे. शेन वार्न के बारे में कहा जाता था कि वह अपने मन मुताबिक गेंद को किसी भी दिशा में मोड़ने देने की काबिलियत रखते थे.

गेंद को दिशा देने के संबंध में उनका एक मैच आज भी कोई नहीं भूल पाया है जब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐशेज सीरीज के दौरान शेन वार्न ने एक ऐसी गेंद डाली जो कि 90 डिग्री तक घूम गई थी, इसे वॉल ऑफ द सेंचुरी कहा गया.

एक महान खिलाड़ी का इस प्रकार असमय दुनिया छोड़ जाना क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक गहरा आघात है. भारत में जल्द ही IPL का मैच शुरू होने वाला है और IPL से शेन वार्न की बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं. क्रिकेट प्रेमी राजस्थान रॉयल्स के उस कप्तान को नहीं भुला पा रहे हैं जिसने की आईपीएल टाइटल को बतौर कप्तान अपने नाम किया था.

 

Scroll to Top