Punjab Politics TV Blocked

Punjab Politics TV Blocked: SFJ से जुड़े होने के संदेह में Punjab Politics TV को केंद्र सरकार ने किया बंद

Punjab Politics TV Blocked: SFJ से जुड़े होने के संदेह में Punjab Politics TV पर केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई सोशल मीडिया अकाउंट वेबसाइट पर लगा प्रतिबंध, पंजाब में गड़बड़ी फैलाने का आरोप

केंद्र सरकार को ऐसी जानकारी मिली है कि Punjab Politics TV के  ऐप वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा पंजाब में अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है और इसके तार प्र्तिबंधित संघठन SFJ से जुडे हैं.

केंद्र सरकार को खुफिया विभागों द्वारा ऐसी जानकारी मिली है जिससे यह पता चलता है कि इस चैनल के तार प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस(SFJ) के साथ जुड़े हुए हैं और पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान इसके द्वारा सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश भी की गई.

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय ने जारी एक बयान में पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के एप्स सोशल मीडिया अकाउंट और वेबसाइट को ब्लॉक करने संबंधित आदेश के बारे में जानकारी दी है.

मालूम हो कि अभी हाल में है सिख फॉर जस्टिस(SFJ) को लेकर एक मुद्दा बड़े जोर शोर से उठा था और वह था कवि कुमार विश्वास द्वारा अरविंद केजरीवाल पर पंजाब के चरमपंथियों से जुड़े होने का आरोप.

पंजाब चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल की पार्टी को सिख फॉर जस्टिस संस्था द्वारा कथित रूप से समर्थन देने की बात भी सामने आई थी. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री चन्नी ने गृहमंत्रालय से की थी.

अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के SFJ से संबंधों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने भी यह कहा था कि हमें मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा पत्र प्राप्त हुआ है और हम जल्द ही इस पर कार्यवाही करेंगे.

यहां गौर करने वाली बात है कि जब अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तानी संगठनों से जुड़े होने के आरोप लगे तो उन्होंने कहा था कि मैं आतंकवादी हूं लेकिन स्वीट आतंकवादी हूं जो कि स्कूलों का निर्माण करवाता है, लोगों को यात्राएं करवाता है ना की दहशत फैलाता है.