Selfie Ended Life

Selfie Ended Life: सेल्फी के लिए बटन दबाया और सिर के हो गए टुकड़े-टुकड़े!!

Selfie Ended Life: राजस्थान में दर्दनाक हादसा दबाया था सेल्फी का बटन दब गया मौत का ट्रिगर 19 साल के राजस्थानी लड़के के सिर के हुए टुकड़े-टुकड़े!!

आज के समय में Mobile से सेल्फी(Selfie) लेना आम बात है और इस चक्कर में कभी-कभी दर्दनाक हादसे भी हो जाते हैं लेकिन ताजा हादसा दर्दनाक के साथ-साथ आश्चर्यजनक भी है.

ताजा मामला राजस्थान के धौलपुर जिले के उमरेह गांव का है जहां सचिन मीणा नाम के 19 वर्षीय युवक की मौत मोबाइल से सेल्फी लेने के चक्कर में हो गई.

पुलिस के अनुसार उमरेह गांव निवासी रामविलास मीणा का बेटा सचिन मीणा सुबह-सुबह घर के नजदीक खेत में अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहा था.

उस समय उसके एक हाथ में मोबाइल तो दूसरे हाथ में देसी कट्टा था. सचिन मीणा ने जैसे ही सेल्फी लेने के लिए बटन दबाया तो भूल बस सेल्फी बटन की जगह कट्टे का ट्रिगर दब गया और सचिन की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

परिवार वाले आनन-फानन में सचिन को लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने सचिन को मृत बताया. सचिन के परिवार वाले उसकी लाश को पुलिस को बिना बताए दाह संस्कार करने की फिराक में थे.

जब सचिन के परिवार वाले सचिन की लाश को गाड़ी में लादकर पुलिस को बिना बताए गांव की तरफ जा रहे थे तो उसी समय पुलिस ने रास्ते में उन्हें रोक लिया और लाश को अपने कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने बताया है कि परिवार वालों के हिसाब से मौत की वजह सेल्फी है लेकिन पुलिस इस मामले की गहनता से जांच करेगी और अवैध हथियार के संबंध में भी तफ्तीश की जाएगी.

आजकल युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए तरह-तरह के स्टाइलिश फोटो और वीडियो डाले जा रहे हैं. कभी-कभी यह वीडियो और फोटो खतरनाक भी होते हैं.

अभी हाल में ही बिहार से एक डांस वीडियो सामने आया है जिसमें चार से पांच युवा हाथ में देशी कट्टा लहराते हुए गाने पर डांस कर रहे हैं. इस तरह के वीडियो से खासकर युवा पीढ़ियों में एक गलत संदेश जाता है और वह गलत दिशा में सोचने लगते हैं.

जरूरी है कि शासन प्रशासन और सोशल मीडिया संचालन से जुड़ी हुई एजेंसियां ऐसे वीडियो और फोटो को पहले तो जारी ही ना होने दें और अगर जारी हो भी जाए तो जल्द से जल्द इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की कोशिश करे.