The Bharat Bandhu

Roger Binny Next BCCI President: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी निर्विरोध बने BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को नहीं मिला सेवा विस्तार

Roger Binny Next BCCI President

Roger Binny Next BCCI President: पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोजर बिन्नी को बीसीसीआई की कमान, बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुने गए, 1983 वर्ल्ड कप के हीरो रहे थे रोजर बिन्नी

BCCI President: पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रोजर बिन्नी को BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है. उनका चुनाव निर्विरोध. उनके सामने कोई और नहीं था, जिस कारण उनका निर्विरोध चुना जाना पहले से ही तय था. 1983 में हुए वर्ल्डकप(1983 World Cup) में रोजर बिन्नी ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं BCCI ने अमित शाह के बेटे Jay Shah को दूसरे कार्यकाल के लिए सचिव पद पर चुन लिया है. उनका चुनाव भी निर्विरोध हुआ. अन्य जिन लोगों का निर्विरोध चुनाव हुआ है उसमें बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का नाम के साथ-साथ देवजीत सेकिया कोषाध्यक्ष आशीष सेलार संंयुक्त सचिव का नाम भी शामिल है.

पहले यह अटकलें लगाई जा रही थी कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बंगाल और भारत के महान बल्लेबाज सौरभ गांगुली को दोबारा चुना जा सकता है. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा चुने जाने को लेकर जो बाधाएं थी उस पर राहत दे दी थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सबसे बड़ा फायदा अमित शाह के बेटे जय शाह को हुआ.

वही आज हुई BCCI की इस बैठक में बीसीसीआई द्वारा एक और बड़ा फैसला लिया गया. जिसमें यह साफ कर दिया गया कि सौरव गांगुली को ICC के लिए नहीं भेजा जाएगा और वर्तमान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड समर्थन करेगा.

बीसीसीआई के आज के हुए इस फैसले के बाद ऐसा लग रहा है कि सौरव गांगुली फिर से बंगाल क्रिकेट बोर्ड में अहम भूमिका निभा सकते हैं. बीसीसीआई के फैसले को लेकर अभी तक सौरव गांगुली द्वारा किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की गई है. लेकिन इस फैसले से पहले ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली को दोबारा अध्यक्ष नहीं चुने जाने को लेकर आपत्ति जताई थी.

देश