Putin Suspended

Putin Suspended By International Judo Federation: पुतिन(Putin) को अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन(IJF) की तरफ से झटका

Putin Suspended By International Judo Federation: व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin) को अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन(IJF) ने पद से हटाया, नहीं रहे President

Russia Ukraine Crisis के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन(IJF) ने बेहद ही कड़ा निर्णय लिया है.

अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन(IJF) ने एक बयान जारी कर या बतलाया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन(IJF) के Honorary President पद से हटा दिया गया है.

अंतरराष्ट्रीय जूडो फेडरेशन ने जारी बयान में कहा है कि यह फैसला Russia द्वारा Ukraine पर आक्रमण करने के कारण लिया गया है. मालूम हो कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जूडो में Black belt हैं.

वहीं दूसरी तरफ आज चौथे दिन भी Russia  और Ukraine के बीच युद्ध जारी है लेकिन इस बीच रूस द्वारा बातचीत के लिए हाथ आगे बढ़ाया गया है, ऐसी ख़बरें मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही हैं.

लेकिन जिस जगह को वार्ता स्थल के लिए चुना गया है उसके लिए यूक्रेन तैयार नहीं है. पुतिन द्वारा वार्ता  के लिए बेलारूस(Belarus) का चयन किया गया था लेकिन यूक्रेन द्वारा इसे ठुकरा दिया गया है.

वहीं भारतीय छात्रों को ऑपरेशन गंगा(Operation Ganga) द्वारा युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से Air India के विमानों से लाने का सिलसिला जारी है. अभी तक 700 से अधिक छात्रों को सुरक्षित भारत लाया जा चुका है.

No Visa For Indians in Poland:यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों और लोगों के लिए एक और राहत देने वाली खबर सामने आई है, जिससे उन्हें भारत वापसी में सहूलियत मिलेगी. पोलैंड(Poland) ने भारतीय लोगों के लिए वीजा(Visa) की बाध्यता समाप्त कर दी है.