Pushpa

Pushpa Film Of the Year Dadasaheb Phalke International Film Award 20222: पुष्पा के नाम एक और उपलब्धि फिल्म ऑफ द ईयर घोषित

Pushpa Film Of the Year Dadasaheb Phalke International Film Award 20222: फिल्म पुष्पा ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली, इस साल का दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड में फिल्म ऑफ द ईयर नामित

दक्षिण भारत की फिल्म पुष्पा(Pushpa)ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली है आज दादासाहेब फालके इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड में पुष्पा को फिल्म ऑफ द ईयर के खिताब के लिए चुना गया.

दादा साहेब इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 में बेस्ट एक्टर के लिए रणवीर सिंह(Ranveer Singh) को चुना गया है. रणबीर सिंह को बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड उनकी फिल्म 83 के लिए दिया गया है.

वहीं दादासाहेब फालके इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड में कृति सेनन(Kriti Sanon) को उनकी फिल्म मिमी(Mimi) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया है.

दादासाहेब फालके इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जहां पुष्पा(Pushpa) को फिल्म ऑफ द ईयर तो वहीं शेरशाह(SherShah) को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में चुना गया है.

दादासाहेब फालके इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में केन घोष को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया गया है. उनको स्टेट ऑफ सीज  टेंपल अटैक के लिए इस अवार्ड से नवाजा गया है.

सतीश कौशिक को बेस्ट  सहायक अभिनेता का अवार्ड कागज के लिए दिया गया है वहीं सहायक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड लारा दत्ता(Lara Dutta) को उनकी फिल्म बेल बाटम(Bell Bottom) के लिए दिया गया.

नेगेटिव रोल के लिए आयुष शर्मा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड दिया गया और पीपुल्स चॉइस बेस्ट एक्टर का अवार्ड अभिमन्यु दस्सानी को दिया गया तो वहीं राधिका मदान को पीपुल्स चॉइस बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया.

इस बार सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज के लिए कैंडी(Candy Web series) को नामित किया गया है. द फैमिली मैन टू (The Family Man 2) के लिए मनोज बाजपाई(Manoj Bajpayee) को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में चयनित किया गया है. दूसरी तरफ वेब सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब रवीना टंडन( Raveena Tandon) को गया है उनको आरण्यक(Aranyak) के लिए यह अवार्ड दिया गया है.

प्लेबैक सिंगर पुरुष के लिए विशाल मिश्रा(Vishal Mishra) का नाम नामित किया गया है तो वहीं सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगर महिला के लिए कनिका कपूर(Kanika Kapoor) का नाम घोषित किया गया है.

जहां सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म के लिए पॉली(Pollly Short Film) को नामित किया गया है वहीं अनुपमा को बेस्ट टेलिविजन सीरीज ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया.

कियारा आडवाणी(Kiara Advani) को क्रिटिक्स बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड शेरशाह(Shershah) के लिए दिया गया तो वहीं आशा पारेख(Asha Parekh) ) को फिल्म इंडस्ट्रीज में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए  नामित किया गया.