Punjab Election

Punjab Election में Sidhu Vs Channi सिद्धू ने कहा माफिया कैसे लगा सकता है माफिया पर लगाम

Punjab Election में नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर बड़ा हमला बोला है जिसके बाद पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने की उम्मीद

6 फरवरी को पंजाब में कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री(CM) का चेहरा घोषित करने वाली है. जिसके लिए कांग्रेस ने जनता से 2 नामों नवजोत सिंह सिद्धू और वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर राय मांगी है.

लेकिन इससे पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के लिए अपने ताजा बयान से मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. वैसे तो नवजोत सिंह सिद्धू के लिए यह कोई नई बात नहीं है कि वह हर बार कांग्रेस को मुश्किलों में लाकर खड़ा कर देते हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू जिनके बारे में यह कहा जाता है कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने में इनके ही महत्वपूर्ण भूमिका थी लेकिन आज सिद्धू चरणजीत सिंह चन्नी का बिना नाम ही लिए उन पर जबरदस्त हमला किया.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री उसे होना चाहिए जो ईमानदार हो ना कि जिसकी माफिया के साथ सांठगांठ हो. सिद्धू ने यह भी कहा कि वह नहीं कह रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं लेकिन मुख्यमंत्री साफ़  चरित्र का होना चाहिए.

मालूम हो कि चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) की लगातार दबिश जारी है और आज फिर उनके भतीजे पर अवैध रेत खनन के मामले में कार्यवाही हुई है.

सिद्धू के माफिया वाले बयान के बाद चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें तो बढ़ी ही हैं साथ ही कांग्रेस पार्टी की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

क्योंकि अगर केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाता है तो नवजोत सिंह सिद्धू बागी हो जाएंगे, इसमें कोई दो राय नहीं है और अगर सिद्धू को पंजाब के CM पद का दावेदार घोषित किया जाता है तो अगड़े पिछड़े का मुद्दा जोर-शोर से उठने लगेगा.

मालूम हो कि पंजाब के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब कोई दलित पंजाब का मुख्यमंत्री बना हो वहीं अगर देश की बात करें तो वर्तमान में चरणजीत सिंह चन्नी  देश के एकमात्र दलित CM हैं.

राजनीतिक गलियारे में पहले से ही चर्चा थी कि नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी को इसलिए मुख्यमंत्री बनाया था कि वह जब चाहे सीएम पद के लिए अपना नाम आगे कर सकते हैं और चन्नी स्वेच्छा से सिद्धू का समर्थन कर देंगे लेकिन चन्नी ने सिद्धू  के मुंह में लोहे के चने डाल दिए.

अब देखना यह है कि कल Punjab CM के पद के लिए कांग्रेस किसके नाम की घोषणा करती है. वैसे वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने नाम को लेकर अभी तक आश्वस्त नजर आ रहे हैं.