PM Modi booster dose

PM Modi की घोषणा, बुजुर्गों के लिए Corona vaccine की Booster Dose तो बच्चों के लिए वैक्सीन

PM Modi का नए साल का तोहफा, बुजुर्गों के लिए Corona vaccine की Booster Dose तो 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी घोषणा की जिसके अंतर्गत उन्होंने corona महामारी और ओमी क्रोम के खतरों को देखते हुए बुजुर्गों के लिए बूस्टर डोज की व्यवस्था और 18 वर्ष से 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए corona वैक्सीन देने की घोषणा की.

बुजुर्गों को बूस्टर डोज(Booster Dose) 10 जनवरी से दिया जाएगा जबकि 18 से 15 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन देने की शुरुआत 3 जनवरी से की जाएगी.

मालूम हो कि देश और दुनिया में Omicron के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसे देखते हुए सरकार का यह मास्टर स्ट्रोक कहा जा रहा है.

एक लंबे समय से यह मांग हो रही थी कि बड़ों को तो Vaccine दे दी गई लेकिन बच्चों के लिए अभी तक कोई भी व्यवस्था नहीं हो पाई है.

यहां यह बताना जरूरी है कि आज ही DCGI ने भारत बायोटेक की वैक्सीन को बच्चों के इस्तेमाल के लिए इमरजेंसी अप्रूवल दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संबोधन में लोगों से कहा है कि वह corona के नियमों का पालन करें और बार-बार हाथ धोते रहें साथ ही भीड़भाड़ से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश में मेडिकल सुविधाओं का भी जिक्र किया.

मालूम हो कि corona के मामले जिस तरह से फिर से बढ़ने लगे हैं वह एक चिंता का विषय है क्योंकि आमजन से लेकर वैज्ञानिक तक corona की इस बढ़ोतरी को तीसरी लहर की दस्तक के तौर पर देख रहे हैं.

आज दिल्ली में भी corona के 286 मामले दर्ज किए गए जो कि 6 महीने में सबसे अधिक है वहीं मुंबई में भी 700 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

कल अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि दिल्ली में 100% वैक्सीनेशन हो चुका है. केजरीवाल ने कल कहा था कि दिल्ली की 18 वर्ष से अधिक उम्र की 100% वयस्क आबादी को corona वैक्सीन की सिंगल डोज दी जा चुकी है.