PBKS vs SRH

PBKS vs SRH, IPL 2021: सनराइज़र्स हैदराबाद ने खोला खाता, पंजाब किंग्स को 9 विकेटों से हराया

PBKS vs SRH

चेन्नई में खेले गये IPL2021 के इस मुकाबले में पंजाब किंग्स(PBKS) और सनराइज़र्स हैदराबाद(SRH) आमने सामने थे. जीत की पटरी से उतरी दोनों ही टीमें मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर थीं. दोनों टीमों ने अपने अपने खेमे में कई बदलाव किये, पंजाब किंग्स के कप्तान K.L.RAHUL ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. चेन्नई के धिमी पिच पर हैदराबाद के गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी और क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन करते हुए 19.4 ओवरों में पंजाब की पूरी टीम को मात्र 120 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया.

छोटे लक्ष्य का पिछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने सम्भल कर खेलते हुए शुरु में तेजी से रन जोड़े और बड़े आराम से 18.4 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 121 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया.

धिमी पिच पर ढेर पंजाब के शेर

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी PUNJAB की शुरुआत अच्छी नहीं रही, चौथे ओवर की पहली गेंद पर कप्तान राहुल  मात्र 4 रनों पर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने. तीसरे बल्लेबाज़ के रुप में आए क्रिस गेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. पावर प्ले खत्म होने तक पंजाब की टीम 1 विकेट के नुकसान पर मात्र 32 रन ही बना सकी थी. 7वें ओवर में मयंक अग्रवाल जिन्हें पहले ही ओवर में एक जीवनदान मिल चुका था 22 रन बना कर खलील अहमद के शिकार बने.

हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने अगले ही ओवर में एक बेहतरीन थ्रो से नये बल्लेबाज़ निकोलस पुरन को रन आउट कर पंजाब को एक और झटका दे दिया, पुरन बिना कोई गेंद खेले ही पवेलियन वापस लौट गये. 9वें ओवर में राशिद खान ने गेल को भी 15 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया दिया. 10 ओवरों  के खत्म होने तक पंजाब की टीम अपने चार अहम बल्लेबाज़ खो कर मात्र 53 रन ही बना सकी थी. इस मुश्किल परिस्थिती से पंजाब की टीम कभी बाहर नहीं निकल सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही.

पंजाब की टीम अपने पुरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.4 ओवेरों में 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.  पंजाब की तरफ से  सर्वाधिक 22 रन शाहरुख खान ने 17 गेंदों में और मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में बनाये. हैदराबाद कि ओर से खलील अहमद ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम कर सबसे सफल गेंदबाज़ रहे, अभिषेक शर्मा ने भी 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया.

121 रनों के छोटे लक्ष्य का पिछा करने उतरी SRH की पारी कि शुरुआत कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने की. दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सम्भल कर खेलते हुए तेज़ी से रन बनाये और बिना विकेट खोये 10 ओवेरों में 73 रन टीम के खाते में जोड़ दिये. 11वें ओवर में कप्तान वार्नर 37 रन बना कर आउट हुए, अपनी पारी में वार्नर ने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. तीसरे नम्बर पर आये बल्लेबाज़ केन विलियम्सन ने बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को 18,4 ओवरों में जीत दिलाई.

बेयरस्टो ने 56 गेंदों में 63 रन बनाये जिसमें 3 चौके और3 छक्के शामिल थे, उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ SRH अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है.

 

 

COVID-19: कोरोना से देश की हालत गंंभीर, अब VVIP भी इसकी ज़द में…भूलोक तो भूलोक देवलोक में भी इसकी चर्चा ???