Parikrama Restaurant Fire

Parikrama Restaurant Fire: दिल्ली कनॉट प्लेस स्थित परिक्रमा रेस्टोरेंट (Revolving Restaurant) आग की चपेट में

Parikrama Restaurant Fire: दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित परिक्रमा रेस्टोरेंट(Revolving Restaurant) में आग, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं. LIVE..

दिल्ली दिल्ली कनॉट प्लेस स्थित परिक्रमा रेस्टोरेंट(Parikrama Restaurant) में आग लगने की घटना की खबर प्राप्त हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड(Fire Brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई.

ताजा समाचार के अनुसार परिक्रमा रेस्टोरेंट में लगी आग पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने काबू पा लिया है. लेकिन इस अग्निकांड में कितना नुकसान हुआ है इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि यह आग की घटना शॉर्ट सर्किट के वजह से हुई होगी. लेकिन चुकी रेस्टोरेंट्स में किचन एरिया भी काफी ज्यादा सेंसेटिव होत है  जहां से अक्सर आग लगने की घटनाएं हो जाया करती हैं.

बताते चलें कि अप्रैल महीने में दिल्ली के तापमान(Delhi Temperature) ने 122 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लगातार पारा बढ़ता ही जा रहा है. जिस कारण शार्ट सर्किट (Short Circuit) जैसी घटनाएं अक्सर हो जाती हैं.

अभी हाल में ही गोकुलपुरी में झुग्गी झोपड़ियों में आग लगने से काफी ज्यादा जान माल का नुकसान हुआ था. इसलिए बढ़ती गर्मी में बिजली के उपकरणों और आग का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक करना चाहिए, नहीं तो थोड़ी सी भी चूक होने से आग लग सकती है.