Padma Awards: दिल्ली(Delhi) की केजरीवाल सरकार ने कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा देने वाले दिल्ली के तीन डॉक्टरों को पद्म पुरस्कार देने की सिफारिश की है

पद्म पुरस्कारों(Padma awards) के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने तीन डॉक्टरों (Doctors) के नामों की सिफारिश की है.

ये डॉक्टर LNJP Hospital, मैक्स हेल्थ केयर और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल से संबंधित हैं.

जिन तीन डॉक्टरों के नामों की घोषणा की गई है उनके नाम इस प्रकार हैं, डॉक्टर एस के सरीन ILBS  से, डॉक्टर सुरेश कुमार लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल(LNJP ) से और संदीप बुद्धि राजा मैक्स हेल्थ केयर Max Healthcare से.

केजरीवाल ने कहा है corona काल में जिस तरह से हेल्थ वर्कर्स ने (Health workers) अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा की है वह सराहनीय है इसलिए वे सभी लोग सम्मान के हकदार हैं.

यहां यह बताना जरूरी है corona कि जब शुरुआत हुई थी तो corona काल में corona संक्रमितों की सेवा में लगे हुए डॉक्टरों(Doctors )की मृत्यु होने पर केजरीवाल सरकार ने डॉक्टरों को मुआवजा देने की घोषणा की थी.

अब देखना यह है कि केंद्र सरकार केजरीवाल द्वारा सुझाए गए नामों पर क्या निर्णय लेती है. अगर दिल्ली में कोरोना के मामलों की बात करें तो अब यहां नए संक्रमित ना के बराबर आ रहे हैं. वहीं बीते दिन कोरोना के कारण कोई भी मृत्यु दर्ज नहीं की गई है.

Corona पर लगाम लगने के कारण 1 सितंबर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने का भी निर्णय किया गया है. साथ ही कोचिंग(Coaching) संस्थानों और कॉलेजों(colleges) को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है,इसकी घोषणा कल की गई थी.