Operation Ganga

Operation Ganga Ukraine: PM Modi का बड़ा फैसला 26 विमानों को भेजा जाएगा यूक्रेन, C-17 का भी किया जाएगा इस्तेमाल

Operation Ganga Ukraine :ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के मिशन पर PM Modi का अब तक का सबसे बड़ा फैसला, 3 दिन में भेजे जाएंगे दो दर्जन से अधिक विमान Air Force के C-17 विमानों की भी ली जाएगी सेवा

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा PM Modi ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए  में 26 विमानों को भेजने का निर्णय लिया है. ये विमान तीन दिनों में भेजे जाएंगे.

narendra modi

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला  ने ये भी बताया की भारतीयों को airlift करने के लिए बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के अलावा पोलैंड और स्लोवाक के airport का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

भारतीय छात्र की मौत पर PM Modi ने जताया शोक: विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने मीडिया से ये भी कहा कि पीएम मोदी ने यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा(Naveen Shekharappa Gyandagoudar) की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

Naveen Ukraine

नवीन शेखरप्पा कर्नाटक का रहने वाला था जिसकी  मौत आज उस वक़्त हो गयी जब खाने पीने के सामानों को लेने के लिए कतार में लगा था. विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा की मृत छात्र  के शव को वापस लाने के लिए भारत यूक्रेन के लोकल अथॉरिटी के संपर्क में हैं.

दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यूकेन को अविलंब  European Union(EU) में शामिल करने की मांग की है. इस संबंध में आज उन्होंने European Union को संबोधित भी किया था. यूक्रेन के राष्ट्रपति का संबोधन बेहद ही भावुक था.