NSA Ajit Doval

NSA Ajit Doval security Breach:NSA अजीत डोभाल के आवास में घुसना चाह रहा था संदिग्ध आदमी सुरक्षाकर्मियों ने दबोचा

NSA Ajit Doval Security Breach: अति सुरक्षित लुटियन जोन में स्थित NSA अजीत डोभाल के आवास की सुरक्षा में सेंध गिरफ्तार आदमी कह रहा उसे रिमोट से किया जा रहा था ऑपरेट!!

बेहद सुरक्षित माने जाने वाले लुटियंस जोन में स्थित देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(NSA)अजीत डोभाल(Ajit Doval) के आवास की सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह एक व्यक्ति जो कि यह दावा कर रहा था कि उसके शरीर में चिप लगा है और उसे रिमोट से संचालित किया जा रहा है उसे सुरक्षाकर्मियों ने उस वक्त दबोचा जब वह NSA अजीत डोभाल के आवास के भीतर घुसने की कोशिश कर रहा था.

अभी तक यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि वह व्यक्ति जान बूझकर घर में घुसने की कोशिश कर रहा था या फिर वह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा था.

मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जब इस आदमी को पकड़ा गया तो वह बार-बार यह कह रहा था कि मेरे शरीर में चिप लगा है और मुझे रिमोट से संचालित किया जा रहा है.

जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो इस आदमी ने बतलाया है कि वह कर्नाटक का रहने वाला है और वह जिस कार को चला रहा था वह कार किराए का है. पुलिस ने भी यह बात मानी है कि व्यक्ति की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही है.

बताते चलें कि अजीत डोभाल लुटियंस जोन के 5 जनपद में रहते हैं. इससे पहले इसी घर में पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल रहा करते थे. जहां अजीत डोभाल का आवास है उसी से सटा हुआ सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का आवास भी है.

आज की इस घटना के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था और भी ज्यादा बढ़ा दी गई है क्योंकि यह VVIP  सिक्योरिटी से जुड़ा मामला है.

अजीत डोभाल देश के तेज तर्रार खुफिया अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं  जिन्होंने देश के लिए कई खुफिया मिशन को अंजाम दिया है जिसमें पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर किया गया सर्जिकल स्ट्राइक भी शामिल है.