Noida

Noida को लेकर फैले अंधविश्वास पर Akhilesh Yadav का बड़ा बयान

Noida को लेकर राजनीतिक गलियारे में एक बड़ा अंधविश्वास है, जिस पर आज Akhilesh Yadav ने Yogi Aditya Nath और BJP को निशाने पर लेकर बड़ी बात कही है

राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा का विषय शुरु से है कि जो भी UP का CM नोएडा(Noida) जाता है वह निश्चित तौर पर चुनाव हार जाता है.

भाजपा(BJP) के कई नेताओं द्वारा इस चुनावी यात्रा के दौरान कई बार इस बारे में अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) को निशाने पर रखकर टीका टिप्पणी की गई थी कि अखिलेश नोएडा जाने से डरते हैं कि कहीं वह चुनाव ना हार जाएं.

आज अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए नोएडा(Noida) जाने और नोएडा को लेकर जुड़े हुए अंधविश्वास पर अपनी बात रखी.

उत्तर प्रदेश(UP) के पूर्व मुख्यमंत्री (CM) अखिलेश यादव ने कहा कि यह अंधविश्वास है कि जो CM नोएडा(Noida) जाता है वह चुनाव हार जाता है लेकिन एक मान्यता यह भी है कि जो नोएडा जाता है उसकी भी सरकार बनती है.

अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात पर जोर दिया कि जब वह पिछली बार 2011 में सत्ता में आए थे तो उन्होंने अपनी साइकिल यात्रा नोएडा से ही शुरू की थी और वह सरकार बनाने में कामयाब हुए थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सभी अंधविश्वासों को धता बताते हुए फिर से नोएडा जा रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि हमारी  सरकार बनेगी.

मालूम हो कि आने वाले 10 फरवरी को यूपी में पहले चरण का मतदान होना है जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है.

पहले चरण का मतदान बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें ज्यादातर सीटें पश्चिमी यूपी की है जहां पर कि यह कहा जा रहा है कि बीजेपी की स्थिति उतनी अच्छी नहीं है क्योंकि पश्चिमी यूपी ही वह क्षेत्र है जहां किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा प्रभाव था.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कल देर रात तक अखिलेश यादव का काफिला पश्चिमी यूपी के कई क्षेत्रों में घूमता रहा. अखिलेश यादव को भी पता है कि अगर पश्चिमी यूपी में जीत हासिल हो गई तो उन्हें यूपी में सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता.