No Weekend Curfew Delhi

No Weekend Curfew Delhi: दिल्ली वालों को राहत दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया

No Weekend Curfew Delhi: दिल्ली सरकार ने दिल्ली से Weekend Curfew की समाप्ति की घोषणा कर दी है. दिल्ली में अभी corona Positivity rate 10.59%

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज दिल्लीवासियों के लिए एक राहत भरी खबर का ऐलान किया है.

आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी(DDMA) की रिव्यू मीटिंग हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया कि दिल्ली से Weekend Curfew हटा लिया जाएगा.

वहीं Night Curfew को लेकर अभी किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं हुई है. इसका अर्थ यह हुआ कि नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा.

मालूम हो कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में corona के 7 हजार से भी अधिक मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में बीते 24 घंटे में 7 हजार 498 नए corona संक्रमित पाए गए जबकि इस दौरान 29 लोगों की मौत हुई हैं.

अगर दिल्ली में  Corona Positivity rate  की बात करें तो अभी वर्तमान में यह 10.59% पर पहुंच गया है. मालूम हो कि पॉजिटिविटी रेट के कम होने से दिल्ली में corona का खतरा पहले की बनिस्बत कम हुआ है.

Corona का खतरा कम होने पर अब लोगों के मन में यह बात आ रही है कि दिल्ली में स्कूलों को कब से खोला जाएगा. दिल्ली में लगातार 2 सालों से कुछ दिनों को छोड़ दें तो School तकरीबन बंद ही है.

स्कूल खोले जाने को लेकर मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आ रही है कि दिल्ली सरकार जल्द ही इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है और यह संभव है कि जब अगली बार डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के साथ दिल्ली सरकार की बैठक हो तो स्कूल खोलने संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं.

वहीं देश में corona से सबसे बुरी स्थिति केरल और कर्नाटक की है. जहां बीते 24 घंटे में 49 हजार के करीब मामले आए वही तो वही केरल में करीब 50 हजार  मामले आए.

अगर मरने वालों की बात करें तो जहां कर्नाटक में 39 लोगों की मौत हुई है तो वहीं बीते 24 घंटे में केरल में 63 लोगों की मौत हुई.

देश में बीते 24 घंटे में 2 लाख 86 हजार 384 नए corona संक्रमितों की पहचान हुई है वहीं बीते 24 घंटे में 573 लोगों की मौत हुई है. अभी तक देश में कुल मौतों की संख्या चार लाख 91 हजार 701 पहुंच चुकी है.

Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां दिल्ली में कुछ रियायत दी गई है तो वहीं हरियाणा में corona प्रतिबंधों को आगामी 10 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है.

लेकिन साथ ही शॉपिंग मॉल और मार्केट को खोलने की समय सीमा 1 घंटे बढ़ा दी गई है. अब शॉपिंग मॉल और मार्केट को संध्या 7:00 बजे तक खोलने की छूट दे दी गई है.

वहीं दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में 1 फरवरी से स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. मालूम हो कि मुंबई सहित संपूर्ण महाराष्ट्र में 24 जनवरी से ही कक्षा 1 से लेकर 12 तक के स्कूलों को खोल दिया गया है.