No Road Tax For Delhi NCR

No Road Tax For Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में अब नहीं लगेगा Extra रोड टैक्स सरकार करेगी घाटे की भरपाई

No Road Tax For Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में रहने वालों के लिए खुशखबरी सरकार ने रोड टैक्स से दी राहत, अब यूपी से दिल्ली एनसीआर आने -जाने वाले लोगों को नहीं भरना होगा अतिरिक्त टैक्स..

सरकार के एक बड़े फैसले से आम जनता को खासकर दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) में रहने वाली जनता को बेहद राहत मिली है. अब  यूपी से राष्ट्रीय राजधानी(NCR) क्षेत्र में दाखिल होने वाले वाहनों को अतिरिक्त रोड टैक्स नहीं भरना होगा. पहले एंट्री पॉइंट(Entry Point) पर वाहन चालकों को अतिरिक्त टैक्स भरना होता था. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से सबसे ज्यादा फायदा कैब चालकों(Cab Drivers) को होगा. क्योंकि अक्सर इन्हें यात्रियों को लेकर इन क्षेत्रों में आना-जाना होता है.

यूपी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया कि एनसीआर में रहने वाले लोगों को रोड टैक्स में राहत दी जाएगी. इस फैसले में 4 राज्यों के बीच करार किया गया है. यूपी सरकार द्वारा लिया गया फैसला आम जनता के लिए एक राहत भरी खबर है. इस फैसले के बाद यूपी सरकार पर 12 करोड़ का बोझ आएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से कैब संचालकों, एंबुलेंस वाहनों, स्कूल के बसों इत्यादि को टैक्स में राहत मिलेगी. मालूम हो कि पहले की व्यवस्था में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने जाने के लिए अतिरिक्त कर चुकाना पड़ता था.

जिन चार राज्यों के बीच यह समझौता हुआ है उसमें UP,  राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली शामिल हैं. अब इन चारों राज्यों में वाहनों को एक ही टैक्स देना होगा, वो भी  बार-बार  नहीं  बल्कि वाहन लेते समय एक बार में ही ले लिया जाएगा.