NITI Aayog

NITI Aayog Vice Chairman Rajeev Kumar Resigns: नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने अपना पद छोड़ा मीडिया रिपोर्ट में दावा

NITI Aayog Vice Chairman Rajeev Kumar Resigns: नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार(Rajeev Kumar) को लेकर बड़ी ख़बर अपने पद से दिया इस्तीफा अगले उपाध्यक्ष के लिए सुमन बेरी के नाम को लेकर अटकलें

पिछले साल नीति आयोग(NITI Aayog) के उपाध्यक्ष का पद भार संभालने वाले राजीव कुमार(Rajeev Kumar) ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है ऐसा मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है. राजीव कुमार का इस्तीफा ऐसे वक्त हुआ है जब देश आर्थिक स्तर पर (Economic Crisis) काफी चुनौतियों से जूझ रहा है. खासकर corona महामारी के कारण उपजे संकट के बाद.

मालूम हो कि मोदी सरकार(Modi Government) ने साल 2014 में सत्ता में आते ही पुरानी व्यवस्था के तहत बने योजना आयोग को समाप्त कर उसके स्थान पर नीति आयोग(NITI Aayog) का गठन किया था. अगर आर्थिक जगत के कुछ विशेषज्ञों और विपक्ष की मानें तो नीति आयोग का गठन जिस तामझाम के साथ किया गया था, लेकिन इससे कोई खास फायदा नहीं हुआ. यहां यह बताना जरूरी है कि नीति आयोग का अध्यक्ष प्रधानमंत्री होते हैं.

नीति आयोग के अगले उपाध्यक्ष(NITI Aayog Vice Chairman) के रूप में जाने-माने अर्थशास्त्री सुमन बेरी(Suman Berry) के नाम को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अभी तक आधिकारिक रूप से ना तो राजीव कुमार के इस्तीफे(Rajeev Kumar’s Resignation) की ही जानकारी सामने आई है और ना ही उनकी जगह पर किसे नियुक्त किया जाएगा उनके नाम को लेकर कोई जानकारी दी गई है.

Subscribe The Bharat Bandhu For Latest Hindi News Updates..