NIA

NIA का अफसर ही निकला आतंकवादियों का रहनुमा IPS AD Negi गिरफ्तार

NIA का एक बड़ा अफसर ही कर रहा था देश से गद्दारी, IPS AD Negi आतंकवादियों को गुप्त जानकारी पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार

NIA के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी और वर्तमान में पुलिस अधीक्षक(SP) के रूप में शिमला में तैनात AD Negi को आज जांच एजेंसी ने खुफिया सूचनाओं को आतंकवादी संगठनों को भेजने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

NIA के एक प्रवक्ता के बयान के अनुसार वर्तमान में पुलिस अधीक्षक(SP) के रूप में कार्यरत क एडी नेगी ने एनआईए में एक जांच अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान जम्मू कश्मीर में लश्कर के ओवरग्राउंड वर्कर(OGW) के साथ देश की खुफिया जानकारियों को साझा किया था.

मालूम हो कि AD Negi वही अफसर हैं जिन्हें हुर्रियत नेताओं से जुड़े जम्मू कश्मीर टेरर फंडिंग मामले की जांच के लिए सरकार द्वारा वीरता पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है.

AD Negi ने NIA में 11 सालों तक अपनी सेवा दी थी और कई बड़े ऑपरेशन में हिस्सा भी लिया था. इन्हें एनआईए के तेजतर्रार अफसरों में गिना जाता था.

इस गिरफ्तारी के बाद कुछ सवाल सरकार और एनआईए की कार्यशैली पर भी उठ रहे हैं क्योंकि एक दागी अफसर जो कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को संवेदनशील जानकारी मुहैया कराता है और वही अधिकारी दविंदर सिंह मामले की जांच भी करता है.

बताते चलें कि यह वही डीएसपी दविंदर सिंह हैं जिन्हें सुरक्षा बलों ने उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह हिजबुल के आतंकवादियों को अपनी कार में बिठाकर ले जा रहे थे.