New Corona Guidelines

New Corona Guidelines For Schools in Delhi: दिल्ली में बढ़ते corona मामलों को देखते हुए स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन..

New Corona Guidelines For Schools In Delhi: दिल्ली सरकार corona को लेकर दिल्ली के स्कूलों के लिए कल जारी कर देगी नई गाइडलाइन, बढ़ते corona मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला

दिल्ली(Delhi) में एक बार फिर से corona अपनी रफ्तार बढ़ानी  शुरू कर दी है. corona की इस बढ़ती रफ्तार का असर 2 साल बाद खुले दिल्ली के स्कूलों(Delhi Schools) पर पड़ने की आशंका है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) का कहना है कि corona के बढ़ते मामलों पर हम नजर रखे हुए हैं और corona नियमों का पालन करने के लिए सभी स्कूल प्रतिबद्ध हैं.लेकिन बच्चों की सुरक्षा(Safety) और शिक्षा(Education) से समझौता नहीं किया जा सकता. इसलिए कल दिल्ली के स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन(New Guideline) जारी कर दी जाएगी.

दिल्ली में वर्तमान में मिलने वाले मामलों में कोरोना के नए वेरिएंट(Corona New Variant )है या नहीं इसके बारे में मनीष सिसोदिया ने जिनोम सीक्वेंसिंग का हवाला देते हुए कहा कि जब तक जिनोम सीक्वेंसिंग नहीं हो जाता तब तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है कि दिल्ली में जो मामले अभी आ रहे हैं उसमें पुराने वेरिएंट ही हैं या फिर कोई नया वेरिएंट है.

बताते चलें कि दिल्ली के एक स्कूल की शिक्षिका और एक स्टूडेंट corona संक्रमित में पाई गई जिसके बाद कक्षा के अन्य विद्यार्थियों को अगले आदेश तक स्कूल नहीं आने को कहा गया है. वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी कुछ स्कूलों को corona के मामले आने के बाद बंद कर दिया गया.

मालूम हो कि बीते बुधवार को दिल्ली में 300 के करीब मामले आए थे. अब दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 18 लाख लाख 66 हजार 881 हो गई है.

Corona के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जोर देते हुए कहा कि अभी दिल्ली के मामले थोड़े अधिक हुए हैं लेकिन अभी अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है.

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि मुझे बीते दिनों कुछ स्कूलों से जानकारी प्राप्त हुई है कि वहां के बच्चों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए कल शिक्षा विभाग द्वारा नए दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे.