Narendra Modi Interview

Narendra Modi Interview: क्या नरेंद्र मोदी का ANI पर साक्षात्कार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है!!

Narendra Modi Interview: नरेंद्र मोदी का ANI को दिए गए साक्षात्कार को लेकर विपक्ष का आरोप यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, UP Election में कल से Voting

समाचार एजेंसी ANI ने आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi Interview) का इंटरव्यू लिया जिसके बाद तमाम टीवी चैनल पर इस इंटरव्यू के क्लिप को चलाया गया.

अब इस इंटरव्यू को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. कुछ पत्रकार और विपक्ष इसे पूरी तरह से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मान रहे हैं.

ऐसा इसलिए क्योंकि कल यूपी में प्रथम चरण का मतदान होना है और मतदान से 48 घंटे पहले किसी भी प्रकार के चुनावी प्रचार या प्रायोजित कार्यक्रम पर रोक होती है.

चूकी यह कोई चुनावी कार्यक्रम नहीं था बल्कि यह एक इंटरव्यू था इस कारण बीजेपी और न्यूज़ चैनल इसे आचार संहिता का उल्लंघन नहीं मान रहे हैं.

लेकिन आपको बताते चलें कि साल 2017 में एनडीटीवी को चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के इंटरव्यू को ऑन एयर करने से यह कहते हुए रोक दिया था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है.

 

इसके बारे में पत्रकार उत्कर्स सिंह ने अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है.

ANI द्वारा लिए गए इंटरव्यू पर इसलिए भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं क्योंकि ए एन आई ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि इस इंटरव्यू में चुनाव 2022 से संबंधित बातों पर चर्चा होगी.

बताते चलें कि इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी का फोकस यूपी में हो रहे चुनाव(UP Election) से जुड़े मुद्दों पर ज्यादा रहा. यूपी के मुद्दों पर ज्यादा फोकस रहने की वजह से यह इंटरव्यू विवादों में आ गया है.

पीएम मोदी के इंटरव्यू को CM योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने भी अपने टि्वटर हैंडल से पोस्ट किया है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में BJP शासन से पहले गुंडाराज की बात कहते नजर आ रहे हैं.

अब देखना यह है कि इस इंटरव्यू को लेकर चुनाव आयोग की क्या प्रतिक्रिया होती है वैसे अभी यूपी सहित पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं जिस कारण से इस इंटरव्यू को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं भी माना जा सकता है क्योंकि अन्य राज्यों में प्रचार कार्य जारी है.