Nagpur High Alert

Nagpur High Alert: Nagpur में आतंकवादी घटना की आशंका, RSS मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई

Nagpur High Alert: नागपुर की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने कई स्थानों की रेकी की है जिसमें RSS. मुख्यालय भी शामिल है

आज महाराष्ट्र के नागपुर में आतंकवादियों द्वारा कई स्थानों की रेकी किए जाने के बात पुलिस ने स्वीकार की है.

नागपुर पुलिस के अनुसार कुछ आतंकवादियों ने नागपुर में कुछ स्थानों पर रेकी की है जिसकी गुप्त सूचना हमें प्राप्त हुई है.

नागपुर पुलिस के अनुसार इन आतंकवादियों का संबंध जैस ए मोहम्द संगठन से है. पुलिस ने बताया है कि इस सूचना की प्राप्ति के तुरंत बाद ही नागपुर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई.

पुलिस ने यह भी बताया कि सूचना मिलने के बाद UAPA के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है और इस बात की सघनता से जांच की जा रही है.

बताते चलें कि जिन जगहों की रेकी आतंकवादियों ने की है उसमें RSS मुख्यालय भी शामिल है. इस कारण आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है.

 

मालूम हो कि इसी सप्ताह मुंबई में भी एलर्ट जारी किया गया था जब वहां खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा आतंकवादी घटना को अंजाम देने की बात कही गई थी.

Mumbai red alert

PM Modi की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कमेटी : PM Modi की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कमेटी बना दी गई है. मालूम हो कि पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करने सड़क मार्ग से पंजाब जा रहे थे.

जहां बीच रास्ते एक पुल के पास कुछ किसानों ने धरना प्रदर्शन किया जिसके बाद पीएम मोदी का काफिला 20 मिनट तक उसी पुल पर रुका रहा.

SPG और पंजाब पुलिस ने सूझबूझ से काम लेते हुए प्रधानमंत्री के दौरे को रद्द करवाया और उन्हें वापस ले गए लेकिन  यह प्रधानमंत्री का दौरा था और इस तरह की चूक नहीं होनी चाहिए इस कारण इसकी जांच बिठा दी गई है.

वहीं इस मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी का कहना है कि यह चन्नी सरकार की विफलता है और कांग्रेस की साजिश है तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि वहां पर किसी भी प्रकार की सुरक्षा चूक नहीं हुई है. और अगर कुछ ऐसा हुआ है तो उसके लिए कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

इस मामले को लेकर सबसे ज्यादा वायरल हुआ है पीएम मोदी का कथित रूप से दिया गया एक स्टेटमेंट जिसे कि कुछ मीडिया एजेंसियों ने प्रमुखता से छापा था.

जिसमें कहा गया था कि पीएम मोदी जब दौरा को रद्द कर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्होंने अफसरों से कहा था कि आप अपने सीएम से धन्यवाद कहिएगा कि मैं जिंदा एयरपोर्ट तक पहुंच गया.