Mumbai Navneet Rana Bail

Mumbai Navneet Rana Bail: नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई की अदालत से बेल, सशर्त मिली है जमानत

 Mumbai Navneet Rana Bail: मुंबई(Mumbai) से बड़ी खबर हनुमान चालीसा विवाद में 12 दिनों से जेल में बंद नवनीत राणा(Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा(Ravi Rana) को मुंबई की सेशन कोर्ट से बेल, कोर्ट ने कहा सबूतों से ना हो छेड़छाड़ और राज ठाकरे(Raj Thackeray) को लेकर मुंबई पुलिस सख्त..

हनुमान चालीसा विवाद(Hanuman Chalisa) को लेकर गिरफ्तार किए गए निर्दलीय सांसद नवनीत राणा(Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा(Ravi Rana) को बेल मिल गई है. राणा दंपत्ति को यह जमानत सशर्त मिली है. बताते चलें कि राणा दंपति 12 दिनों से भायखला जेल में बंद थे.

राणा दंपति को यह बेल मुंबई की सिविल एंड सेशन कोर्ट के न्यायधीश आरएन रोकडे द्वारा दी गई है. मालूम हो कि बीते 30 अप्रैल को ही अदालत में बेल संबंधित कार्यवाही पूरी कर ली थी लेकिन अपने आर्डर को रिजर्व रख लिया था.

बीते शुक्रवार को नवनीत राणा और रवि राणा की जमानत को लेकर मुंबई पुलिस ने अदालत में विरोध दर्ज किया था. नवनीत राना और रवि राणा पर राजद्रोह का भी आरोप लगा है. उन पर यह आरोप है कि उन दोनों लोगों ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है.

वहीं दूसरी तरफ मुंबई में हनुमान चालीसा पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है राज ठाकरे(Raj Thackeray) ने अपने समर्थकों से साफ कहा है कि जहां भी उन्हें ऊंची आवाज में अजान सुनाई दे वहीं वे हनुमान चालीसा भी बजाने लग जाएं.

राज ठाकरे के अड़ियल रवैया को देखते हुए मुंबई पुलिस(Mumbai Police) ने अपनी व्यवस्था चाक-चौबंद कर ली है.मालूम हो कि एक पुराने मामले में राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ है. अब देखना यह है कि हनुमान चालीसा का विवाद जिसके कारण राज ठाकरे एक बार फिर से महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं उसमें वो कहां तक कामयाब होते हैं.