Mother's Day 2022

Mother’s Day 2022 Special: शिवराज सिंह चौहान ने माता-पिता (Parents) का अनादर करने वालों को चेताया, कहा ऐसे लोगों को भेजेंगे जेल, सब ने कहा Mother’s Day पर पर मुख्यमंत्री का यह बड़ा संदेश

Mother’s Day 2022 Special: मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने माता-पिता(Parents) की सेवा नहीं करने वालों लोगों को सख्त संदेश, भरना होगा जुर्माना और फिर भी नहीं सुधरे तो जाना होगा जेल, संयोग से आज मदर्स डे(Mother’s Day 2022) भी है इस कारण शिवराज सिंह के इस बयान की सब कर रहे हैं प्रशंसा

आज पूरी दुनिया मदर्स डे(Mother’s Day 2022) मना रही है. बूढ़े-बुजुर्गों और मां-पिता का सम्मान और सेवा करना प्रत्येक संतान का कर्तव्य होता है. लेकिन अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कुछ बच्चे अपने बुजुर्गों का सिर्फ तिरस्कार ही नहीं करते बल्कि उन्हें ऐसी स्थिति में लाकर छोड़ देते हैं जहां उनकी जिंदगी बेहद ही नारकीय हो जाती है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बूढ़े बुजुर्गों और माता-पिता की सेवा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. इस बयान को सोशल मीडिया पर काफी सराहा या जा रहा है और इसे मदर्स डे स्पेशल(Mother’s Day Special) के रूप में भी कुछ लोग साझा भी कर रहे हैं.

शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) ने आज एक समारोह के दौरान  कहा कि हमारे संस्कार हैं कि हम माता पिता का आदर करते हैं .मगर कुछ होते हैं जो बुढ़ापे में ध्यान नहीं रखते तो मैं उन्हें चेतावनी दे रहा हूं कि हमने इसके लिए कानून बनाया है कि जो भी सक्षम होने पर भी मां पिता और बुजुर्गों की सेवा नहीं करेगा उन्हें हर्जाना देना होगा और अगर फिर भी गड़बड़ी करेंगे तो उन्हें जेल भी जाना होगा.

मालूम हो कि भारत में कई राज्यों में मां-बाप की सेवा नहीं करने वाले संतान जो की पूरी तरह से सक्षम है फिर भी माता-पिता की सेवा नहीं कर रहे हैं उनके लिए सजा का प्रावधान किया गया है, जिसमें बिहार राज्य ने भी कड़े प्रावधान किए हैं..मालूम हो कि 8 मई को अंतर्राष्ट्रीय मदर डे(International Mother’s Day) मनाया जाता है.

शिवराज सिंह चौहान ने बेघर लोगों को घर देने के लिए भी एक बड़ी पहल की है. उन्होंने आज कहा कि इस वर्ष नए घरों को बनाने के लिए दस हजार करोड़ कम बजट रखा गया है और 3 साल तक 10-10 लाख मकान बनाए जाएंगे और हमारा यह संकल्प है कि 3 साल के बाद  कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जो की झोपड़ी में रहेगा सब को पक्का मकान मुहैया कराए जाएंगे.