Mother throws Dog saves newborn's Life

Mother throws Dog saves newborn’s Life: कलयुगी मां-बाप ने इस कड़कड़ाती बच्चे को कूड़े के ढेर पर फेंका, कुत्ते ने बचाई जान रात भर करता रहा देखभाल

Mother throws Dog saves newborn’s Life: मां-बाप ने कूड़े के ढेर पर फेंका, कुत्ते ने नवजात की बचाई जान, रात भर एक मां की तरह करता रहा देखभाल.

कहां जाता है मां-बाप का कलेजा अपनी औलाद के लिए धड़कता है लेकिन एक कलयुगी मां-बाप ने कल मानवता और ममता के ताने-बाने को तार-तार कर दिया.

इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में अपने नवजात को उस मां-बाप ने कूड़े के ढेर पर फेंक दिया और वहां से चले गए.

हो सकता है उस माँ‌‌‌‌-बाप की कुछ मजबूरी रही हो, लेकिन ऐसी भी कोई मजबूरी नहीं होती जो कि माँ-बाप के हृदय को अपने बच्चे को फेंकने पर मजबूर कर दे.

बच्चे के पास बैठा कुत्ता
बच्चे के पास बैठा कुत्ता चित्र सोशल मीडिया

यह घटना छत्तीसगढ़ के मुंगेली की है जहां बीती रात एक मां-बाप ने अपने नवजात बच्चे को अपने से अलग ही नहीं किया बल्कि वह मर जाए इसलिए उसे नंगे बदन रात के अंधेरे में ठिठुरती ठंड में कूड़े पर फेंक दिया.

लेकिन कहावत है जाको राखे साइयां मार सके ना कोई और यही कहावत इस घटना में भी चरितार्थ हो गई.

जहां उस मांं-बाप ने अपने नन्हे से बच्चे को फेंक दिया था, वहीं एक कुत्तिया भी थी जिसने उस बच्चे को रात भर एक माँ की तरह सहेज कर रखा. जब सुबह लोगों की नजर उस बच्चे पर पड़ी तो वहां भीड़ इकट्ठा हो गई.

और फिर किसी ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया है. यहां यह नहीं कहा जा सकता की  आखिर उस माँ-बाप ने क्यों ऐसा किया,हो सकता है उन्हें समाज का डर रहा हो.