Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu: Miss Universe 2021 का खिताब जीतने पर हरनाज़ संधू को आनंद महिंद्रा ने भी दी शुभकामनाएं

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu: भारत की बेटी हरनाज संधू ने  Miss Universe 2021 के खिताब को अपने नाम करने पर देश और दुनिया से शुभकामनाएं आ रही हैं.

miss universe 2021 Harnaaz sandhu
Miss universe 2021 Harnaaz sandhu

इजराइल में संपन्न हुए 70 वे मिस यूनिवर्स पेजेंट का किताब चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ संधू ने अपने नाम कर लिया. इसके बाद उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया.

देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा(Anand Mahindra) ने भी Harnaaz Sandhu को Miss Universe 2021 बनने पर ट्वीट कर बधाई दी

देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा(Anand Mahindra) ने भी Harnaaz Sandhu को Miss Universe 2021 बनने पर ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने कहा सप्ताह की शुरूआत के लिए इससे अच्छी और कौन सी खबर हो सकती है.

मालूम हो कि हरनाज संधू से पहले भी भारत से दो   Miss Universe  रह चुकी हैं.  पहली सुष्मिता सेन जिन्होंने यह खिताब 1994 में अपने नाम किया था और दूसरी लारा दत्ता जिन्होंने साल 2000 में इस खिताब को अपने नाम किया था.

21 वर्ष की हरनाज़ संधू की पढ़ाई लिखाई चंडीगढ़ से हुई हैं अभी वह मास्टर डिग्री कर रही हैं. भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब 21 साल के बाद हासिल हुआ है.

Harnaaz sandhu miss universe
Harnaaz sandhu miss universe

इस बार मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत की तरफ से जुड़ी के रूप में उर्वशी रौतेला ने भाग लिया था. विश्व सुंदरी की इस प्रतियोगिता में 79 देशों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया है.

भारत के लिए और विश्व के लिए यह बेहद ही गौरवान्वित करने वाला धन है क्योंकि हरनाथ संधू ने विश्व की 79 सुंदरियों को पछाड़ ते हुए इस खिताब को अपने नाम किया.

मालूम हो कि इस किताब को पाने के लिए सिर्फ सुंदर होना ही जरूरी नहीं है. बल्कि इसमें और भी बहुत सारे आयाम है जिसके आधार पर विश्व सुंदरी का चयन किया जाता है.

मालूम हो कि हरनाज़ संधू का संबंध किस परिवार से है. खरना चंदू मॉडलिंग की दुनिया में जानी पहचानी नाम है 2017 से ही हरण आज सिंधु ने मॉडलिंग की दुनिया में तहलका मचा दिया था.

हरनाज़ संधू ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया था और रातों-रात चर्चा में आ गई थी. हरनाज़ संधू ने 2019 में संपन्न फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था.

प्यूर्टो रिको में आज यानी 16 दिसंबर को Miss World 2021 का होगा चुनाव, मानसा वारणसी (Mansa Varanasi) करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मानसा वाराणसी(Mansa Varanasi) तेलांगाना की रहने वाली हैं.उनकी उम्र 23 साल है. मानसा वाराणसी ने Miss India World 2020 का खिताब अपने नाम किया था.अब देखना है कि इस बार विश्व सुनंदरी का ताज मानसा के सिर पर सजता है या नहीं.