MIG 21 Crash Near Pakistan Border

MIG 21 Crash Near Pakistan Border: भारतीय वायुसेना का मिग-21 हुआ हादसे का शिकार पाकिस्तान बॉर्डर के पास हुआ हादसा Pilot Harshit Sinha की इस हादसे में मौत

MIG 21 Crash Near Pakistan Border:आज शाम एक बड़े हादसे में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट MIG-21 क्रैश हो गया. जिसे चला रहे पायलट हर्षित सिन्हा(Harshit Sinha) की भी मौत हो गई. इस हादसे की पुष्टि IAF ने कर दी है.

यह हादसा पाकिस्तान बॉर्डर के समीप हुआ है. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि यह हादसा राजस्थान के जैसलमेर के पास शुक्रवार शाम को घटित हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक इस भयानक हादसे में इंडियन एयरफोर्स के ग्रुप कमांडर जो कि इस फाइटर जेट के पायलट भी थे  विंग कमांडर हर्षित सिन्हा शहीद हो गए.

मालूम हो कि भारतीय वायुसेना के लिए दिसंबर का महीना ठीक नहीं रहा. अभी कुछ दिन पहले ही mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था जिसमें सीडीएस बिपिन रावत समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी.

आज जब मिग-21 क्रैश हुआ तो उस समय ग्रामीणों ने देखा कि एक विमान हवा में आग की लपटों से घिरा हुआ है. जिस एरिया में यह हादसा हुआ है वह आर्मी के विशेष क्षेत्र में आता है इसलिए वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं है.

मालूम हो कि आज यह हादसा तब घटित हुआ जब पायलट ने एक नियमित उड़ान भरी थी,  हादसे के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं.

Join THE BHARAT BANDHU for LIVE updates…