Petrol Diesel Tax Free

Mamta Banerjee Will Make Petrol Diesel Tax Free: ममता बनर्जी 5 साल तक करेंगी डीजल पेट्रोल टैक्स फ्री केंद्र को बता दिया प्लान..

Mamta Banerjee Will Make Petrol Diesel Tax Free: ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार से कहा बंगाल 5 साल तक नहीं लगाएगा पेट्रोल डीजल पर टैक्स, जानिए क्या है ममता का प्लान..

देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों(Petrol Diesel Price) से जनता का बुरा हाल है और निश्चित रूप से इसका असर आने वाले विधानसभा चुनावों पर भी पड़ सकता है लेकिन इसी बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) का एक बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

इस बयान में ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार(Modi Government) से कहा है कि अगर केंद्र उनकी बात मान ले तो वह अगले एक-दो नहीं बल्कि पूरे 5 साल तक पेट्रोल डीजल टैक्स फ्री कर देंगी(Petrol Diesel Tax Free) . ममता बनर्जी का यह जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के उस सुझाव के बाद आया है जिसमें प्रधानमंत्री ने राज्यों से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स को कम करने का आह्वान किया था.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Bengal CM Mamta Banerjee) ने केंद्र सरकार से यह मांग की है कि अगर मोदी सरकार बंगाल का पुराना बकाया दे दे तो बंगाल सरकार पूरे 5 साल तक पेट्रोल डीजल पर जनता से टैक्स नहीं लेगी. ममता बनर्जी का कहना है कि बंगाल का केंद्र पर 97,807.91 करोड़ रुपए बकाया है. जिसे अविलंब चुकाया जाए जिससे कि बंगाल सरकार जनता को राहत दे सके.

बताते चलें कि पेट्रोल-डीजल के जो आम जनता अदा करती है उसमें से आधे से भी ज्यादा टैक्स के रूप में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के खजाने में जाता है. मीडिया रिपोर्ट और कुछ आंकड़ों पर गौर करें तो केंद्र सरकार को साल 2014 से लेकर अब तक पेट्रोल डीजल पर टैक्स के रूप में लगभग 17 लाख 31 हजार 242 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम के कारण अब माल  ढुलाई की लागत भी बढने लगी है. जिससे महंगाई और भी भी बेलगाम होती जा रही है.