Maggi Price Hike

Maggi Price Hike: 2 मिनट मैगी नूडल ने ग्राहकों को दिया झटका बढ़ाए दाम

Share

Maggi Price Hike: मैगी खाने वालों को अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत 12 का पैकेट 14 में Nestle ने दाम बढ़ाने के पीछे बताएं कारण

Maggi Noodles बनाने वाली कंपनी Nestle ने मैगी सहित अपने कई अन्य उत्पादों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है साथ ही हिंदुस्तान युनिलीवर(Hindustan Unilever) ने भी अपने कई प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है.

Nestle ने बतलाया है कि लागत बढ़ने की वजह से कुछ चीजों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. Maggi के संबंध में Nestle ने कहा है कि मैगी के दाम में 9 से 16% तक वृद्धि की गई है.

अगर मैगी के पैकेट की कीमत की बात करें तो अब ₹12 में मिलने वाला पैकेट ₹14 में मिलेगा जबकि 140 ग्राम वाला मेगी पैकेट ₹3 महंगा हो गया है.

बताते चलें कि नेस्ले स्विट्जरलैंड की कंपनी है. नेस्ले कंपनी मैगी के साथ-साथ मिल्क पाउडर कॉफी इत्यादि का भी निर्माण करती है. नेस्ले कंपनी ने मिल्क पाउडर और कॉफी की भी कीमतों में इजाफा किया है.

कॉफी के शौकीन लोगों को भी बढ़े हुए दाम की मार झेलनी पड़ेगी क्योंकि भारतीय बाजार में बिकने वाली Bru Coffee के भी दामों में 3 से 7% की वृद्धि की गई है. बताते चलें कि Bru Coffee का निर्माण हिंदुस्तान युनिलीवर द्वारा किया जाता है.

हिंदुस्तान युनिलीवर ने बतलाया है कि बढ़ी हुई कीमतें 14 मार्च से लागू हो जाएंगी. गौरतलब है कि हिंदुस्तान युनिलीवर कंपनी द्वारा निर्मित डिटर्जेंट पाउडर Surf Excel के दामों में पहले ही इजाफा किया जा चुका है ₹106 में मिलने वाला पैकेट ₹124 का हो गया है.