LPG Price Hike

LPG Price Hike: LPG Cylinder के दाम बढ़े ग्राहकों को UP Election समाप्त होने से पहले ही जोरदार झटका

LPG Price Hike: UP चुनाव समाप्त होने से पहले ही LPG Cylinder के दामों में ₹105  की वृद्धि Ukraine संकट के कारण जल्द ही और बढ़ सकती कीमत लगाए जा रहे हैं कयास

LPG सिलेंड के दामों में वृद्धि को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे लेकिन लोगों को लगता था कि दाम में वृद्धि होगी भी तो यूपी इलेक्शन(UP Election) के बाद लेकिन गैस कंपनियों ने पांचवें चरण के चुनाव के बाद ही ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है.

Oil Gas Companies ने आज LPG सिलेंडर की संशोधित कीमत जारी की है जिसमें व्यवसायिक इस्तेमाल में लिए जाने वाले Commercial LPG Cylinder के दाम में ₹105 की वृद्धि की गई है.

इस वृद्धि के बाद दिल्ली में कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत 2012 रुपए हो गई है तो वहीं मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1963 रुपए पर पहुंच गई है.

इस वृद्धि के बाद खासकर उन लोगों को तगड़ा झटका लगेगा जो कि खाना बाहर खाते हैं क्योंकि कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों के बढ़ने के बाद होटलों, रेस्टोरेंट और ढाबों पर मिलने वाला खाना महंगा होगा इसमें कोई दो राय नहीं है.

बताते चलें कि UP में 3 मार्च को छ्ठे और 7 मार्च को सातवें चरण का चुनाव है 7 मार्च को  अंतिम चरण का चुनाव है उससे पहले ही कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में वृद्धि को घरेलू गैस की कीमतों में वृद्धि के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं देश की GDP को लेकर भी अच्छे संकेत नहीं मिल रहे हैं. वर्तमान तिमाही में देश की GDP में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. जीडीपी के गिरने से महंगाई  बढ़ने की आशंका को बल मिल रहा है.

वहीं दूसरी तरफ Ukraine – Russia के बीच चल रहे युद्ध के कारण भी पेट्रोलियम प्रोडक्ट समेत अन्य चीजें जैसे सोना-चांदी के दाम में अप्रत्याशित वृद्धि होने के संकेत मिल रहे हैं.