Om Birla

Lok Sabha Speaker Om Birla Upset With Firebrand Leader Giriraj Singh: लोकसभा में गिरिराज सिंह पर क्यों खफा हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला!!

Lok Sabha Speaker Om Birla Upset With Firebrand Leader Giriraj Singh: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान गिरिराज सिंह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी नसीहत कहा ये नहीं चलेगा आप बैठिए, जानिए ओम बिरला ने ऐसा क्यों कहा!!

लोकसभा(Lok sabha) और राज्यसभा की बैठकों के दौरान कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो की सुर्खियों में आ जाती हैं. ताजा मामला लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला(Om Birla) द्वारा केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह(Giriraj Singh) को दी गई नसीहत को लेकर है, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बिना जवाब दिए ही बैठना पड़ गया.

आज लोकसभा में कार्यवाही चल रही थी और केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा सदस्यों के सवालों का जवाब दिया जा रहा था लेकिन एक सवाल के पूरक पर जवाब देने के लिए निरंजन ज्योति की जगह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह खड़े हो गए जिसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष(Lok Sabha Speaker) नाराज हो गए..

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि माननीय मंत्री या उचित नहीं है. सभी सवालों के जवाब राज्य मंत्री या कैबिनेट मंत्री में से किसी एक को ही देना चाहिए.

बताते चलें कि जब सदस्यों द्वारा किसी मंत्री से प्रश्न पूछा जाता है तो मंत्री द्वारा इन प्रश्नों का जवाब दिया जाता है. जब मंत्री का जवाब पूर्ण हो जाता है तो सदस्य इस जवाब पर पूरक प्रश्न करते हैं और पूरक प्रश्न का जवाब भी उसी मंत्री को देना होता है जिसने मूल प्रश्न का जवाब दिया है.