Lalu Prasad Yadav

Lalu Prasad Yadav Sentenced to five Years in Fodder Scam:लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले मामले में 5 साल जेल की सजा, बेचैनी में कटी रात

Lalu Prasad Yadav Sentenced to Five Years in Fodder Scam: लालू प्रसाद यादव को CBI की विशेष अदालत ने 5 साल की सजा सुनाई हाई कोर्ट से जमानत मिलने की उम्मीद

बहुचर्चित चारा घोटाले(Fodder Scam) मामले में आज सीबीआई की विशेष अदालत लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav)को 5 साल की सजा सुनाई है. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में यह सजा दी गई है.

इसके साथ ही लालू प्रसाद यादव पर इस मामले में 60 लाख का जुर्माना भी किया गया है. सीबीआई की विशेष अदालत के जज एसके शशि ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा का ऐलान किया.

बताते चलें कि इस मामले में लालू समेत 38 दोषियों को सजा सुनाई गई है. लालू प्रसाद यादव के वकीलों का कहना है कि  लालू प्रसाद यादव ने अपनी आधी सजा जेल में काट ली है, इसलिए उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिलने की पूरी उम्मीद है.

आज जब लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाई गई तो उसके बाद उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया. डॉक्टरों का कहना है कि यह अतिरिक्त तनाव के कारण हुआ है.

लालू प्रसाद यादव अभी Ranchi के RIMS में भर्ती हैं. जहां उनका किडनी और शुगर से संबंधित इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने उन्हें शुगर कंट्रोल करने के लिए दवाएं भी दी हैं.

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के साथ 38 दोषियों में प्रमुख नाम डॉक्टर आरके राणा डॉ शिवनंदन प्रसाद नित्यानंद कुमार सिंह महेंद्र प्रसाद देवेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद सिन्हा डॉ बृजनंदन प्रसाद वर्मा मुकेश कुमार श्रीवास्तव इत्यादि के हैं.