Kumar Vishwas

Kumar Vishwas ने CM अरविंद केजरीवाल पर लगाया खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप!!

कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर लगाए के बेहद गंभीर आरोप  बनना चाहते थे पंजाब के CM नहीं बल्कि PM

20 फरवरी को पंजाब में चुनाव होने वाले हैं लेकिन चुनाव से पहले ही कवि कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) को लेकर कुछ ऐसी बातें कही है जिसके राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर दूरगामी और गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

आज के दिए गए बयान के कारण अरविंद केजरीवाल ही नहीं बल्कि कुमार विश्वास की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि केजरीवाल को लेकर उन्होंने कुछ जानकारियां छुपाई थी जो कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी हुई थी.

कवि कुमार विश्वास(KumarVishwas) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बड़े-बड़े फिल्मी सितारों से भी अधिक उनकी फैन फॉलोइंग है लेकिन अपनी कविताओं से ज्यादा वह अपने पुराने मित्र और वर्तमान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किए जाने वाले कटाक्ष के कारण चर्चा में रहते हैं.

कवि कुमार विश्वास (KumarVishwas) केजरीवाल को लेकर नई नई शब्दावलियों को गढते रहते हैं लेकिन कभी-कभी इन शब्दावलियों में ऐसे शब्द भी होते हैं जिससे खुद कुमार विश्वास की गरिमा पर प्रश्न चिन्ह लगने लगते हैं.

ताजा घटनाक्रम कुमार विश्वास द्वारा केजरीवाल को लेकर कुछ टिप्पणियों से है जो कि उन्होंने एक न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में कही है. कुमार विश्वास द्वरा आज अरविंद केजरीवाल को लेक की गई टिप्पणीयों की प्रकृति बेहद ही गंभीर और राष्ट्रीय सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी हुई है.

कुमार विश्वास ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यह आरोप लगाया है कि केजरीवाल सत्ता को हासिल करने के लिए किसी हद तक जा सकते हैं.

कुमार विश्वास ने यह कहा कि जब वह अरविंद केजरीवाल के संपर्क में थे तो उनसे अरविंद केजरीवाल कुछ ऐसी बातें करते थे जिससे उनके इरादे साफ नजर आते थे.

कुमार विश्वास ने  इंटरव्यू में बताया है कि अरविंद केजरीवाल आज नहीं बल्कि हमेशा से खालीस्तान के समर्थक रहे हैं और वह मुझसे यह कहा करते थे कि मैं या तो पंजाब का मुख्यमंत्री बनूंगा या फिर आजाद राष्ट्र का पीएम.

बताते चलें कि कुमार विश्वास पहले अरविंद केजरीवाल की पार्टी में थे लेकिन राज्यसभा की सीट को लेकर उपजे मतभेद के बाद उन्होंने पार्टी से किनारा कर लिया था.

अब यह देखना है कि कुमार विश्वास के इस गंभीर आरोप को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्या जवाब देते हैं. वैसे अरविंद केजरीवाल कभी भी कुमार विश्वास की टिप्पणियों पर गंभीरता से विचार नहीं करते हैं.

लेकिन अन्य टिप्पणियों के मुकाबले इस बार की गई टिप्पणी की प्रकृति बेहद ही गंभीर है क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है और कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने सीधे-सीधे अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया है.