Kolkata Municipal election

Kolkata Municipal Election(KMC) Live Updates: कोलकाता नगर निगम(KMC) चुनाव में धांधली को लेकर ममता ने कहा यह लोकतंत्र का पर्व जिन्हें जो समझना है समझे, 60% से भी अधिक हो चुके हैं मतदान

Kolkata Municipal Election(KMC) Live Updates: कोलकाता नगर निगम(KMC) चुनाव को लेकर ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) ने BJP पर ताना कसते हुए कहा यह लोकतंत्र का पर्व है जिन्हें जो समझना है समझें.

कोलकाता नगर निगम  चुनाव(KMC Election) को लेकर ममता बनर्जी ने अपने विरोधियों पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा  यह लोकतंत्र का पर्व है जिसे जो समझना है समझे. ममता बनर्जी ने कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा है 50% से अधिक मतदान हो चुके हैं.

BJP ने TMC और ममता बनर्जी पर यह आरोप लगाया है कि इस चुनाव को सही तरीके से संपन्न नहीं कराया जा रहा.

बीजेपी का आरोप है कि चुनाव में जमकर धांधली हो रही है. वही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर यह बताया है कि 20 बीजेपी विधायकों को रोका जा रहा है.ऐसी सूचना मुझे मिलि है.

मालूम हो कि चुनाव को सही तरीके से संपन्न कराने के लिए 23,000 से भी अधिक पुलिस बल को तैनात किया गया है समाचार लिखे जाने तक 60% से भी अधिक वोटिंग हो चुकी है.

KMC ELECTION 2021
KMC ELECTION 2021

ममता बनर्जी के अभाव से ऐसा लग रहा है कि विधानसभा चुनाव की तरह ही इस चुनाव में भी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी अपना परचम लहराएगी.

मालूम हो कि कोलकाता नगर निगम में 144 वार्ड हैं इन सभी वार्डों के लिए आज मतदान कराया जा रहा है कोलकाता नगर निगम इलेक्शन में 950 उम्मीदवार मैदान में हैं. 144 वार्डों में कुल मतदाताओं की संख्या 40 हजार से भी ज्यादा है.

कोलकाता नगर निगम इलेक्शन के लिए 4959 मतदान केंद्र बनाए गए हैं सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए 1000 से भी अधिक पोलिंग बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है.

चुनाव में धांधली के भी आरोप लग रहे हैं अभी तक धांधली को लेकर 72 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वही जगदीश धनखड़ ने कहा है कि उनको विपक्ष के नेताओं के द्वारा यह सूचना मिल रही है कि चुनाव में धांधली हो रही है.