The Bharat Bandhu

Kedarnath Helicopter Crash Video Viral: केदारनाथ में बड़ी हेलीकॉप्टर दुर्घटना, हादसे में पायलट समेत सात लोगों की गई जान

Kedarnath Helicopter Crash

Kedarnath Helicopter Crash Video Viral: उत्तराखंड के केदारनाथ में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा खराब मौसम के कारण पायलट समेत सात लोगों की मौत हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो हुआ वायरल

Kedarnath Helicopter Crash: उत्तराखंड के केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट समेत सात लोगों की मौत होने की पुष्टि की जा चुकी है. हादसे के कारणों को लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई ठोस जानकारी हासिल नहीं हो पाई है. लेकिन माना यह जा रहा है कि इस दुर्घटना के पीछे खराब मौसम(Bad Weather) जिम्मेदार है.

बताते चलें कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब एक निजी कंपनी का हेलीकॉप्टर गुप्तकाशी से केदारनाथ जा रहा था. केदारनाथ की गरुड़ चट्टी के करीब अचानक से एक तेज आवाज के साथ हेलीकॉप्टर जमीन पर आ गिरा हेलीकॉप्टर के मलबे दूर तक बिखरे हुए हैं. इसके कई फोटो और वीडियो वायरल हो चुके हैं.

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ वहां पर काफी कुहासा था साथ ही बारिश भी हो रही थी और ऐसे मौसम में आखिर हेलीकॉप्टर को उड़ाने की इजाजत कैसे दी गई इसकी जांच जरूर होनी चाहिए.

Kedarnath Helicopter Crash Video: देखें वह वीडियो जिसमें हेलीकॉप्टर दुर्घटना को कैप्चर किया गया

इस हादसे के बाद केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवाओं पर तत्काल रोक लगा दी गई है. उत्तराखंड सरकार के कई बड़े अधिकारी घटनास्थल पर जांच के लिए निकल चुके हैं. सोशल मीडिया पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने अकाउंट से केदारनाथ हेलीकॉप्टर दुर्घटना का वीडियो शेयर किया है. जिसमें कुछ फोटो सही हैं तो कुछ फोटो फेक हैं.नीचे दी गई पहली तस्वीर का केदारनाथ की घटना से कोई संबंध नहीं है जबकि दूसरी तस्वीर इस घटना की है.

Kedarnath Helicopter Crash Fake Photo Viral On social Media
Kedarnath Helicopter Crash Fake Photo Viral On social Media
Kedarnath Helicopter Crash Real Photo
Kedarnath Helicopter Crash Real Photo

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी इस घटना पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने राज्य आपदा विभाग की टीम को मौके पर भेजे जाने की पुष्टि की है. साथ ही यह हादसा क्यों हुआ इसकी जांच के भी आदेश सरकारी स्तर पर दे दिए गए हैं.

यहां एक बात जो गौर करने वाली है कि कुछ लोग केदारनाथ हादसे (Kedarnath Incident Fake Photo) की कुछ फेक फोटो को अपने Social Media account पर डाल रहे हैं, जिसका इस वर्तमान घटना से कोई संबंध नहीं है.इस लिए लोगों को सतर्क करने के लिए हमने एक फेक फोटो उपर साझा किया है.

देश